एलन मस्क ने ट्विटर के साथ 44 बिलियन डॉलर की डील खत्म की, ट्विटर कोर्ट जाएगी

0
195

वाशिंगटन। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की टीम ने ट्विटर को एक पत्र भेजा है। जिसमें बताया गया है कि एलन मस्क ट्विटर इंक का अधिग्रहण करने और इसे लेने के अपने 44 बिलियन डॉलर के समझौते को समाप्त कर रहे हैं। वहीं इस पत्र में खरीद समझौते के कई उल्लंघनों का हवाला दिया है।

पत्र में शुक्रवार को कहा गया कि एलन मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का भौतिक उल्लंघन कर रहा है। वहीं एलन मस्क ने ट्विटर से कुछ जानकारी साझा करने को कहा था लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया।

कुछ दिन पहले ही एलन मस्क ने ट्विटर पर 20 फीसदी फेक और स्पैम अकाउंट होने का दावा दिया था, जबकि यह संख्या ट्विटर के पांच फीसदी के दावे से चार गुना से भी अधिक हो सकते हैं। मस्क ने कहा था कि यदि ऐसे होता है तो वह इस डील को आगे नहीं बढ़ाएंगे।

ट्विटर कंपनी जाएगी अदालत: वहीं डील समाप्त को लेकर ट्विटर ने कहा कि वह अदालत जाएंगे। बोर्ड के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर बोर्ड एलन मस्क के साथ सहमत कीमत और शर्तों पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है