एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 198 स्टूडेंट्स INMO के लिए चयनित

0
576

कोटा। इंटरनेशनल मैथेमेटिक्स ओलम्पियाड के लिए पहले चरण इंडियन ओलम्पियाड क्वालीफायर इन मैथेमेटिक्स (आईओक्यूएम) का परिणाम जारी कर दिया गया है।
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि मैथेमेटिक्स टीचर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स और होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन की ओर से संयुक्त रूप से आयोजित इस परीक्षा में चयनित विद्यार्थी अब इंयिन नेशनल मैथ्स ओलम्पियाड के लिए क्वालीफाई हुए हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 198 स्टूडेंट्स आईएनएमओ के लिए चयनित किए गए हैं।

इसमें कक्षा 8 से 10 के 97 तथा कक्षा 11 व 12 के 101 स्टूडेंट्स शामिल हैं, इसमें 179 क्लासरूम श्रेणी से तथा 19 स्टूडेंट्स वर्कशॉप प्रोग्राम से हैं। घोषित परिणामों में कक्षा 8 से 11 तक के टॉप 450 में 100 स्टूडेंट्स एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से हैं।

माहेश्वरी ने बताया कि कोविड को देखते हुए इस वर्ष प्री-आरएमओ और आरएमओ परीक्षा के स्थान पर आईओक्यूएम करवाया गया। परीक्षा 17 जनवरी को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में कुल 1115 स्टूडेंट्स को आईएनएमओ के लिए क्वालीफाई किया गया। केन्द्रीय विद्यालय व जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों के परिणाम अलग से जारी किए जाएंगे। अब आईएनएमओ के बाद इंडियन मैथ्स ओलम्पियाड ट्रेनिंग कैम्प (आईएमओटीसी) तथा इंटरनेशनल मैथ्स ओलम्पियाड का आयोजन किया जाएगा।

एलन इनमो ऑनलाइन वर्कशॉप 20 से
माहेश्वरी ने बताया कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा आईओक्यूएम में क्वालिफाइड स्टूडेंट्स के लिए 20 फरवरी से 3 मार्च तक लाइव ऑनलाइन वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। रोजाना 4 घंटे की इस वर्कशॉप में असेसमेंट और डिस्कशन के साथ मॉक टेस्ट और एनालिसिस होंगे।