एलन का एक और कीर्तिमान लिम्का बुक रिकॉर्ड में दर्ज

63

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड की उपलब्धियां रिकॉर्ड स्थापित कर रही हैं। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के कीर्तिमान स्थापित करने के साथ ही एक बार फिर एलन का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

एलन के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि लिम्का बुक रिकॉर्ड 2023 में नीट के इतिहास में 2020 के परिणामों में एलन के छात्र शोएब आफताब द्वारा हासिल किए गए 720 में से 720 अंकों के साथ आल इंडिया रैंक-1 का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। रिजल्ट का कीर्तिमान दर्ज कर प्रमाणपत्र जारी किया गया।

उन्होंने बताया कि उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया जा चुका है। इसमें 2014 में एक ही शहर एक ही संस्थान में सर्वाधिक विद्यार्थियों का रिकॉर्ड, 2017 में मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स में सभी टॉप-10 पॉजिशन पर एलन के स्टूडेंट्स का रिकॉर्ड, 2017 में ही 15 अगस्त 25 हजार स्टूडेंट्स द्वारा एक साथ एक स्थान पर राष्ट्रगान गाने का रिकॉर्ड को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में स्थान मिला।इसके अलावा 2018 में गिनिज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 21 जून कोटा में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास में सबसे बड़ी भागीदारी को दर्ज किया गया।

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में 2017 में सामूहिक स्वच्छता अभियान में शामिल एलन टीम का रिकॉर्ड, 2017 में ही 12 घंटे में सबसे ज्यादा मोबाइल एप डाउनलोडिंग का रिकॉर्ड तथा साइंस स्टूडेंट्स का एक साथ एक स्थान पर एकत्रित होने का रिकॉर्ड, 2018 में सर्वाधिक संख्या में एक साथ राष्ट्रगान गाने का रिकॉर्ड, देश के ज्यादातर राज्यों से विद्यार्थी एक स्थान पर एकत्रित होने, एक साथ एक स्थान पर सर्वाधिक छतरियां खोलने का रिकॉर्ड, सामाजिक संदेश बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ के नारे लिखी तख्तियां दिखाने का रिकॉर्ड दर्ज किए गए।