एलन ओरियंटेशन व पेरेंटिंग सेशन में 16 हजार स्टूडेंट्स-पेरेन्ट्स शामिल

28

सत्र-2024 नीट बैच के 7 ओरियंटेशन एवं 3 पेरेंटिंग सेशन आयोजित

कोटा। एलन में सत्र 2024 के एडमिशन्स को लेकर उत्साह है। एडमिशन्स के साथ ही बैच की पढ़ाई शुरू होने से पहले स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स को एलन सिस्टम की जानकारी देने के लिए ओरियन्टेशन आयोजित किए जा रहे हैं। यहां स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स को एलन व कोटा पैटर्न की गतिविधियों की जानकारी दी जा रही है।

इन दिनों शुरू हो रहे मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के बैच के लिए 10 सेशन आयोजित किए गए। ये सेशन जवाहर नगर स्थित एलन सत्यार्थ कैम्पस के सौहार्द सभागार, एलन समुन्नत कैम्पस के समरस सभागार, लैंडमार्क सिटी स्थित एलन सम्यक कैम्पस के सद्गुण सभागार एवं बारां रोड स्थित सुपथ कैम्पस में हुए। इसमें नीट की तैयारी के लिए कक्षा 10 से 11 में आने वाले नर्चर बैच व कक्षा 11 से 12 में आने वाले एन्थ्यूज बैच के स्टूडेंट्स के लिए 7 ओरियंटेशन एवं पेरेन्ट्स के लिए 3 पेरेंटिंग सेशन आयोजित किए गए।

इन सेशन्स में 16 हजार से अधिक स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स शामिल हुए। ओरियंटेशन सेशन्स में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के सीएओ विनोद कुमावत, वाइस प्रसीडेंट विजय सोनी, कैंपस प्रिंसिपल माणक मेहता, मनोज मेहता, संतोष शर्मा ने भी सम्बोधित किया। स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स को कोटा कोचिंग की खासियत और एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के सिस्टम से परिचित करवाया गया।

सेशन में एलन की कार्यप्रणाली, एकेडमिक कैलेण्डर, उद्देश्य, स्टडी पैटर्न और गत सत्रों के परिणामों से अवगत करवाया गया। अकेडमिक कैलेण्डर के बारे में बताया कि कोर्स कब शुरू होगा, कब समाप्त होगा। टेस्ट और रिवीजन क्लासेज के शेड्युल क्या रहेंगे। विद्यार्थियों से विशेष रूप से कहा गया कि पढ़ाई के दौरान स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। डाउट होने पर उसे फैकल्टी से तुरंत पूछें। इसके साथ ही एलन के परिणामों पर भी चर्चा हुई।

पेरेन्ट्स से संवाद के लिए विशेष रूप 3 पेरेन्टिंग सेशन्स भी आयोजित किए गए। इन सेशन्स में पेरेन्ट्स व स्टूडेंट्स के बीच संवाद के बारे में बताया गया। इन सेशन्स में पेरेन्ट्स को साल भर किस तरह स्टूडेंट्स की गतिविधियों पर नज़र रखनी है तथा संस्थान में कब-कब संपर्क करना है, यह सब बताया गया।

विद्यार्थियों और अभिभावकों को रिजल्ट एनालिसिस के बारे में भी बताया गया। सेशन के अंत में सभी ने ‘रूक जाना नहीं, कहीं तू हार के…’ गीत गाते हुए विद्यार्थियों को सफल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।