एक मंच पर मिला उद्यमियों को अपनी समस्याओं का समाधान

163

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन की ओर से पुरुषार्थ भवन में उद्यमियों की समस्याओं के निवारण के लिए विभिन्न औद्योगिक डिपार्टमेंट के अधिकारियों की बैठक पुरुषार्थ भवन में शुक्रवार को आयोजित की गई।

जिसमें जिला उद्योग केंद्र से महेंद्र सिंह राजावत, केईडीएल से रविशंकर शुक्ला, अभिषेक चौधरी एवं आशीष सिंह, नगर निगम कोटा से अग्निशमन ऑफिसर दीपक सिंह राजोरा, पॉल्युशन कन्ट्रोल बोर्ड से अमित सोनी, अनुराग एवं नगर निगम के उप महापौर पवन मीना उपस्थित हुए।

सभी उद्यमियों ने इस अवसर पर अपनी-अपनी समस्यायें रखी, जिसका निवारण किया गया। उद्योगोपति सिद्दार्थ अजेमरा ने बताया कि रीको एरिया में अरबन डेवलपमेंट टैक्स नहीं लगता, फिर भी यूआईटी एवं अग्निशमन विभाग के अधिकारी इसकी डिमांड करते हैं । केपी सिंह बताया कि पिछले कई दिनों से रोड नंबर एक से रोड नंबर 7 तक लाइट की समस्या आ रही है, जिससे उद्योग चलाना मुश्किल हो गया है। इस पर KEDL के रविशंकर शुक्ल ने बताया कि लाइन कटने के वजह से यह समस्या हो गई थी, आगे यह समस्या कम से कम आये इसका प्रबंध करेंगे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार जैन बताया कि औद्योगिक एरिया में सफाई की बड़ी समस्या है। इस पर उप महापौर पवन मीना ने कहा कि अगर रीको नगर निगम को सर्विस चार्ज प्रदान करे तो निगम सफाई करने को तैयार है।

पॉल्युशन कन्ट्रोल बोर्ड के प्रबंधक अमित सोनी ने बताया कि सभी उद्योगों को पेड़ -पौधे लगाने चाहिए और जिन फैक्ट्री की वजह से पॉल्युशन हो रहा है, उसको पाबंद किया जाये ।
अंत मे सचिव अनीश बिरला ने सभी का धन्यवाद दिया। मीटिंग में दी एसएसआई के फाउंडर अध्यक्ष गोविंद राम मित्तल, पूर्व अध्यक्ष विपिन सूद, मुकेश गुप्ता सहित कई उद्योगपति उपस्थित थे।