अपनों के बीच त्यौहार की खुशियां मनाने कोटा पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष बिरला

0
206

कोटा। दीपावली का त्यौहार संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के लोगों के साथ मनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला सोमवार रात को कोटा पहुंचे। वे मंगलवार को संसदीय क्षेत्र के अपने आठ दिवसीय प्रवास के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। करवर क्षेत्र के प्रबुद्धजनों को दीपावली की शुभकामनाएं देंगे।

लोकसभा कैंप कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्पीकर बिरला मंगलवार सुबह कुछ देर के लिए कैंप कार्यालय में आमजन से मिलेंगे। इस दौरान वे दीपदान-महादान, घर-घर उजियारा अभियान की शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वे बूंदी जिले के करवर के लिए रवाना हो जाएंगे। रास्ते में वे इंद्रगढ़ स्थित सहस्त्र फणी पार्श्वनाथ मंदिर तथा बीजासन माता मंदिर के दर्शन करेंगे। दोपहर 12 बजे वे करवर में प्रबुद्धजन दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेंगे।

वे 3 नवंबर को शाम 5.30 बजे न्यू सराफा मार्केट के सभागार में सराफा बोर्ड एवं विभिन्न व्यापारी संगठनों के एवं सांय 6:00 बजे साइमन प्लाजा परिसर में व्यापारी संगठनों की ओर से आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोह में शामिल होंगे । बिरला 4 से 6 नवंबर तक कैंप कार्यालय में ही आमजन से मिलेंगे तथा दीपावली की बधाई देंगे।

वे 7 नवंबर को सुबह 7.30 बजे महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में जिला एथलेटिक्स संघ की ओर से आयोजित क्राॅस कंट्री दौड़ को हरी झंडी दिखाएंगे। सुबह 11 बजे वे रामगंजमंडी स्थित पंचमुखी बालाजी मंदिर परिसर में जल सेवा समिति द्वारा पुनःनिर्मित अन्न क्षेत्र भवन का लोकार्पण करेंगे। दोपहर 12 बजे रामगंजमंडी क्षेत्र के प्रबुद्धजनों के साथ दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेंगे। शाम 4 बजे रामगंजमंडी क्षेत्र के बाजार नंबर 1 व 4 में आमजन से दीपावली की रामा-श्यामी करेंगे। शाम 5.30 बजे कुदायला में कोटा स्टोन स्माॅल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के दीपावली स्नेह मिलन समारोह में शिरकत करेंगे।

बिरला 8 दिसंबर को दोपहर 12 बजे कैथून क्षेत्र के प्रबुद्धजन दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेंगे। वे शाम 7 बजे हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के स्नेह मिलन समारोह में जाएंगे। वहां नई कार्यकारिणी को शपथ भी दिलवाएंगे। अगले दिन 9 नवंबर को वे तालेड़ा क्षेत्र के प्रबुद्धजन दीपावली स्नेह मिलन समारोह में भाग लेंगे तथा रात को मेवाड़ एक्सप्रेस से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।