अडानी ग्रुप के FPO की न कीमत बदलेगी और न तारीख, बदलाव से इनकार

0
170

नई दिल्ली। Follow-On Public Offer: अडानी समूह ने अपनी फॉलो-अन पब्लिक ऑफर के तहत निर्धारित कीमतों या बिक्री की तारीखों में किसी तरह के बदलाव की संभावना से इनकार कर दिया है। दरअसल, अमेरिकी फाइनेंशियल रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद अडानी एंटरप्राइजेज समेत समूह की सभी कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। इस वजह से FPO के इश्यू प्राइस में बदलाव का अनुमान लगाया जा रहा है।

समूह के प्रवक्ता ने कहा-अडानी एंटरप्राइजेज का FPO निर्धारित समय और घोषित इश्यू प्राइस के अनुसार चल रहा है। इश्यू प्राइस के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि बैंकरों और निवेशकों सहित हमारे सभी हितधारकों को एफपीओ पर पूरा भरोसा है। हम एफपीओ की सफलता को लेकर बेहद आश्वस्त हैं।

अडानी समूह ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट दुर्भावनापूर्ण और फर्जी है और उसके FPO को नाकाम करने के इरादे से लाई गई है। अडानी समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के FPO को शुक्रवार को आवेदन के पहले दिन केवल एक प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला था। यह एफपीओ 31 जनवरी को बंद होगा।

शेयर बाजार बीएसई पर उपलब्ध सूचना के अनुसार अडानी एंटरप्राइजेज के एफपीओ के पहले दिन 4.55 करोड़ शेयर के बदले केवल 4.7 लाख शेयरों के लिए ही बोली आई। कंपनी ने एफपीओ के लिये कीमत दायरा 3,112 से 3,276 रुपये प्रति शेयर रखा हुआ है। हालांकि शुक्रवार को इसका शेयर बीएसई में 2,762.15 रुपये के भाव पर बंद हुआ।