अडानी ग्रुप के 10 स्टॉक्स की मार्केट वैल्यू 17000 करोड़ से ज्यादा बढ़ी

115

मुंबई। निवेशकों के लिए खुशखबरी है! अडानी ग्रुप के शेयर अब दौड़ लगा रहे हैं। अडानी ग्रुप (Adani Group) के शेयरों में बुधवार को लगातार छठवें दिन अच्छी तेजी है। अडानी ग्रुप के सभी स्टॉक्स हरे निशान पर हैं।

अडानी ग्रुप के सभी 10 स्टॉक्स की कंबाइंड मार्केट वैल्यू बुधवार को 17000 करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ गई है। अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी पावर, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस और अडानी विल्मर (Adani Wilmar) के शेयर अपर सर्किट पर हैं।

पिछले 6 ट्रेडिंग सेशन में अडानी ग्रुप के शेयरों का मार्केट कैप 2.2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा बढ़ गया है। अडानी ग्रुप के शेयरों का मार्केट कैप अब 9 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है। 27 फरवरी 2023 को अडानी ग्रुप का मार्केट कैप 6.82 लाख करोड़ रुपये था।

अडानी ग्रुप के स्टॉक्स में यह तेजी अमेरिकी इनवेस्टमेंट फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स के बड़े इनवेस्टमेंट की खबर सामने आने के बाद आई है। जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडानी ग्रुप की कंपनियों में 15,446 करोड़ रुपये लगाए हैं। अमेरिकी इनवेस्टमेंट फर्म ने अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों के शेयर खरीदे हैं।

अडानी ग्रुप (Adani Group) ने मंगलवार को बताया है कि उसने 7374 करोड़ रुपये के शेयर-बैक्ड फाइनेंसिंग का समय से पहले ही भुगतान कर दिया है। शेयर-बैक्ड फाइनेंसिंग की मैच्योरिटी अप्रैल 2025 की थी। अडानी ग्रुप को लेकर शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने 24 जनवरी 2023 को रिपोर्ट पेश की थी। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयर 80 पर्सेंट तक लुढ़क गए थे।