WhatsApp पर आया एक और जबर्दस्त नया फीचर, ऐसे पता चलेगा ऑनलाइन स्टेटस

41

नई दिल्ली। WhatsApp यूजर्स के लिए कंपनी ने एक और जबर्दस्त फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया। इस फीचर का नाम Recently Online है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है।

WABetaInfo ने इस नए फीचर एक स्क्रीनशॉट भी अपने ऑफिशियल X अकाउंट से शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप रीसेंट्ली ऑनलाइन कॉन्टैक्ट्स वाला सेक्शन देख सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल यूजर कॉन्टैक्ट्स को कॉल करने से पहले उनकी वॉट्सऐप अवेलेबिलिटी को चेक करने के लिए भी कर सकते हैं।

यह फीचर अभी सभी कॉन्टैक्ट्स की ऑनलाइन लिस्ट को नहीं दिखाता है। इसमें यूजर्स को अभी सीमिट कॉन्टैक्ट्स का ही रीसेंट्ली ऑनलाइन स्टेटस दिख रहा है। WABetaInfo ने इस फीचर को अभी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.9.14 में देखा है। कंपनी इसे बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

फोटो गैलरी के लिए नया फीचर
वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक और गजब फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर के आने से यूजर चैट लिस्ट से ही फोन की फोटो गैलरी को ऐक्सेस कर सकेंगे। WABetaInfo ने इस नए फीचर की जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप ‘+’ आइकन को देख सकते हैं। इस प्लस आइकन को लॉन्ग प्रेस करके यूजर वॉट्सऐप से डायरेक्ट फोन की फोटो लाइब्रेरी को ऐक्सेस कर सकेंगे।