Vivo Y31s स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

0
384

नई दिल्ली। क्वालकॉम ने हाल ही में 5G सपॉर्ट वाले स्नैपड्रैगन 480 मोबाइल प्लैटफॉर्म से पर्दा उठाया था। ऐसा पहली बार है जबकि चिपसेट कंपनी ने अपने 4 Series प्रोसेसर में 5G सपॉर्ट दिया है। आमतौर पर यह प्रोसेसर लो-ऐंड और बजट फोन्स के लिए उपलब्ध होता है। अब, वीवो पहला ब्रैंड बन गया हे जिसने लेटेस्ट क्वालकॉम चिपसेट के साथ फोन लॉन्च कर दिया है। Vivo Y31s को अभी चीन में उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल दूसरे बाजारों में फोन की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं है।

वीवो वाई31एस मोनोट कलर, टाइटेनियम एम्प्टी ग्रे और रूबी रेड कलर में आता है। बात करें स्पेसिफिकेशन्स की तो इसमें 6.58 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जो फुलएचडी+ रेजॉलूशन सपॉर्ट करती है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.61 प्रतिशत है। फोन में आगे की तरफ एक ड्यूड्रॉप नॉच दी गई है। वीवो के इस फोन का डाइमेंशन 164.15 × 75.35 × 8.40 मिलीमीटर है।

फोटोग्राफी की बात करें तो वीवो वाई31एस में 13 मेगापिक्सल व 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश मिलता है। जैसा कि हमने पहले बताया कि वीवो का यह लेटेस्ट फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें 6GB रैम व 128GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.1, वाई-फाई और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Snapdragon 480 5G चिपसेट
5G सपॉर्ट के अलावा क्वालकॉम के इस लेटेस्ट प्रोसेसर में कई अपग्रेड किए गए हैं। चिपसेट में वाई-फाई 6 फीचर के साथ ड्यूल वाई-फाई एंटीना, ब्लूटूथ 5.1 और अडवांस वायरलेस ऑडियो सपॉर्ट जैसे फीचर्स भी हैं। यह चिपसेट ड्यूल-फ्रीक्वेंसी जीपीएस और लोकेशन पोजिशनिंग के लिए NavIC के साथ आता है।