Twitter पर अब GIF और फोटो के साथ कर सकेंगे रीट्वीट

1515

नई दिल्ली।माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने एक नया फीचर पेश किया है, जिससे यूजर्स अब रीट्वीट्स में फोटो, विडियो और जीआईएफ ऐड कर सकेंगे। यह फीचर ऐंड्रॉयड और आईओएस- दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। बता दें कि दुनिया भर में ट्विटर के 32.6 करोड़ यूजर्स हैं।

ट्विटर सपॉर्ट ने ट्वीट किया, ‘किसी कॉमेंट को रीट्वीट कर अपनी बात रखना आसान होता है। अगर आप एक कदम आगे बढ़कर इसमें मीडिया भी जोड़ लें तो? आज से शुरू इस फीचर के तहत आप रीट्वीट में फोटोज, एक जीआईएफ या एक विडियो भी ऐड कर सकेंगे।’ यह फीचर ट्विटर की मोबाइल वेबसाइट के लिए उपलब्ध किया गया है।

द वर्ज ने ट्विटर के प्रवक्ता के हवाले से बताया, ‘हमने पाया कि लोगों को मीडिया के साथ रीट्वीट कर समझाना चुनौती भरा था। ऐसा लेआउट की वजह से होता था।’ रिपोर्ट के अनुसार, इस परेशानी को दूर करने के लिए, ट्विटर ने अब ऑरिजनल ट्वीट के साइज को थोड़ा छोटा कर दिया है और रीट्वीट करने वाले यूजर्स की मीडिया को पूरी जगह दे दी गई है।

हालांकि डेस्कटॉप पर इस फीचर की उपलब्धता की पूरी जानकारी अभी भी स्पष्ट नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, ‘अगर आप इसे डेस्कटॉप ब्राउजर पर देखते हैं, तो यह आपको अभी नहीं मिलेगा। उम्मीद है कि ट्विटर इसे जल्द ठीक कर देगा।’