Stock Market: सेंसेक्स 190 अंक उछल कर 72832 पर और निफ़्टी 22 हजार के पार बंद

41

नई दिल्ली। Stock Market Closed: शेयर बाजार में शुक्रवार को उतार-चढ़ाव भरा कारोबार रहा है। आज सुबह दोनों सूचकांक लाल निशान पर खुले पर बाद में बाजार बढ़त के साथ कारोबार करने लगा।आज सेंसेक्स 190.75 अंक चढ़कर 72,831.94 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी 84.80 अंक की बढ़त हासिल करके 22,096.80 अंक पर पहुंच गया।

मेटल, ऑटो, रियल्टी, एफएमसीजी, कैपिटल गुड्स, हेल्थकेयर और ऑयल एंड गैस 0.5-1 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वहीं आईटी इंडेक्स में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी ऊपर है।

सेंसेक्स के टॉप 5 गैनर्स
शेयर बाजार के टॉप गैन
र्स की बात करें तो हीरो मोटोकॉर्प, मारुति सुजुकी, यूपीएल और अपोलो हॉस्पिटल के शेयर तीन फ़ीसदी से अधिक की तेजी पर बंद हुए। शुक्रवार को सन फार्मा, एसबीआई लाइफ और सिप्ला भी दो फ़ीसदी से अधिक की तेजी पर बंद हुए। शेयर बाजार के टॉप लूजर में एलटीआई माइंडट्री, इंफोसिस, विप्रो, एचसीएल, टेक महिंद्रा, टीसीएस और टाटा कंज्यूमर के शेयर शामिल हैं।

शुक्रवार को शेयर बाजार के कामकाज में इंडस टावर्स, सोलर इंडस्ट्रीज, मारुति सुजुकी, एवेन्यू सुपरमार्ट, टोरेंट पावर, बजाज ऑटो और पिडीलाइट इंडस्ट्रीज के शेयर 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच चुके हैं। जबकि हिंदुस्तान युनिलीवर का शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर पहुंच चुका है।

निफ्टी टॉप गेनर और लूजर स्टॉक
निफ्टी पर यूपीएल, मारुति सुजुकी, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो और सन फार्मा के शेयर में तेजी देखने को मिली है, जबकि विप्रो, इंफोसिस, एलटीआईमाइंडट्री, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और टीसीएस के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।