Stock Market: निफ्टी 33 अंक गिरकर 22442 पर, सेंसेक्स मामूली सुधर कर 73895 पर बंद

0
16

मुंबई। Stock Market Closed: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार मामूली बदलाव पर बंद हुआ है। बीएसई सेंसेक्स 17 अंक की तेजी पर 73,895 अंक के लेवल पर बंद हुआ है, जबकि नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 33 अंक गिरकर 22,442 अंक के लेवल पर बंद हुआ है।

टॉप गैनर्स एंड लूजर्स
शेयर बाजार के टॉप गैनर्स में कोटक बैंक, टीसीएस, एचयूएल और ब्रिटानिया जैसी कंपनियों के शेयर रहे हैं जबकि टॉप लूजर्स में टाइटन, अडानी एंटरप्राइजेज, बीपीसीएल और कोल इंडिया के शेयर शामिल रहे हैं। सोमवार को शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया, दिन में कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक की तेजी पर पहुंच गया था।

सात फीसदी गिरे टाइटन के शेयर
हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार के कामकाज में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया। कमजोर तिमाही नतीजे की वजह से टाइटन के शेयर टॉप लूजर की कैटेगरी में शामिल रहे जबकि कोटक महिंद्रा बैंक, टीसीएस, एचसीएल टेक, इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, विप्रो, एचडीएफसी बैंक और एशियन पेंट्स के शेयरों में तेजी तर्ज की गई। ओएनजीसी, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, लार्सन ऐंड टुब्रो और बीएसई लिमिटेड के शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई। गौतम अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से सभी के शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। अडानी एंटरप्राइजेज में चार फ़ीसदी की कमजोरी दर्ज की गई जबकि अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयर भी मामूली कमजोरी पर बंद हुए हैं।

मल्टीबैगर शेयरों का हाल
शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली आईटीसी लिमिटेड, बंधन बैंक, सर्वोटेक पावर, कजारिया सेरेमिक्स, बीसीएल इंडस्ट्रीज, हजूर मल्टी प्रोजेक्ट्स, कंटेनर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया, इंडियन ऑयल, साउथ इंडियन बैंक, गेल, स्पाइसजेट, इरेडा, एलआईसी, गल्फ ऑयल, पेटीएम और पंजाब नेशनल बैंक के शेयर गिरकर बंद हुए हैं ।