Samsung Galaxy S23 Ultra फोन के भारत में दो नए कलर वेरियंट्स लॉन्च

81

नई दिल्ली। सैमसंग कम्पनी ने अब सबसे पावरफुल Samsung Galaxy S23 Ultra स्मार्टफोन के दो कलर शेड्स भारतीय मार्केट में उतारे हैं। सैमसंग इंडिया ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस फोन के दो कलर वेरियंट्स टीज किए हैं।

कंपनी की ओर से शेयर किए गए टीजर वीडियो में Galaxy S23 Ultra दिख रहा है और क्लिप्स में इस डिवाइस के आसपास रेड और ब्लू कलर के फूल नजर आते हैं। हालांकि, अब तक नए कलर वेरियंट्स का नाम नहीं बताया गया है। कंपनी अगले कुछ सप्ताह में इन मॉडल्स को मार्केट का हिस्सा बना सकती है और इन वेरियंट्स का नाम भी सामने आ सकता है। अभी Galaxy S23 Ultra को तीन स्टैंडर्ड कलर ऑप्शंस- ग्रीन, फैंटम ब्लैक और क्रीम में खरीदा जा सकता है।

सैमसंग ने अब तक नए कलर वेरियंट्स के मार्केट में आने की टाइमलाइन शेयर नहीं की है लेकिन इन्हें अगले कुछ सप्ताह में मार्केट में उतारा जाएगा। कंपनी इससे पहले भी अपने डिवाइसेज को चुनिंदा एक्सक्लूसिव कलर्स, जैसे- ग्रेफाइट, लाइम, स्काई ब्लू और रेड में ऑफर करती रही है। संभव है कि नए कलर वेरियंट्स की कीमत मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल जैसी ही रखी जाए और उतनी ही कीमत में ग्राहक ने लुक वाला डिवाइस खरीद सकेंगे।

स्पेसिफिकेशंस: सैमसंग के फ्लैगशिप डिवाइस में 6.8 इंच का क्वाड HD+ डायनमिक AMOLED 2X Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट और 1750nits की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इस फोन में Qualcomm का सबसे पावरफुल Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है। बेहतर हीट डिसीपेशन के लिए इस डिवाइस में वेपर चैंबर वाला कूलिंग सिस्टम मिलता है। फोन में Android 13 पर आधारित OneUI 5.1 सॉफ्टवेयर स्किन दी गई है। फोन में S-पेन स्टायलस हार्डवेयर भी शामिल किया गया है।

कैमरा: बैक पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप में 200MP मेन कैमरा लेंस OIS सपोर्ट के साथ मिलता है। इसके अलावा 12MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 10MP टेलीफोटो लेंस और 10MP पेरीस्कोप लेंस को भी इसका हिस्सा बनाया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन 12MP डुअल पिक्सल कैमरा के साथ आता है।

फास्ट चार्जिंग: IP68 रेटिंग वाले इस डिवाइस में 5000mAh क्षमता वाली बैटरी 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है और वायरलेस चार्जिंग के साथ रिवर्स वायरलेस चार्जिंग फंक्शनैलिटी भी मिल जाती है।