Run For Health: शहर को सेहत का संदेश देने आज 450 धावक लगाएंगे दौड़

0
54

कोटा। Run For Health: कोटा शहर में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने व फिटनेस मंत्र के लिए रविवार को पैदल व साइकिल दौड़ का महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम नयापुरा से आयोजन किया जा रहा है। दौड़ के लिए 450 धावकों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है।

इवेंट को-ऑर्डिनेटर रुचि शर्मा ने बताया कि डिकेथलॉन द्वारा आयोजित इस दौड़ को रोटरी क्लब कोटा सहित कई सामाजिक संस्थाएं एवं क्लब दौड़ में सहयोग मिल रहा है। रविवार की सुबह 6.30 बजे धावक महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम नयापुरा पहुचेंगे। जहां प्रारंभिक व्यायाम के बाद दौड प्रारंभ की जाएगी। दौड़ को हरी झण्डी डीवाई एसपी राजेश डाका दिखायेंगे।।

रेस कोऑर्डिनेटर अभिषेक सोलंकी ने बताया कि कोटा शहर में सेहत को बढावा देने के लिए इस दौड़ का आयोजन किया गया है। यह दौड़ 05 किमी व 10 किमी की दो श्रेणियों में आयोजित की जाएगी। पैदल दौड़ने वालों के लिए यह दौड़ 05 किमी की होगी और साइकिल सवार के लिए यह दौड़ 10 किलोमीटर की की होगी।रविवार को सड़क सुरक्षा संदेश के साथ प्रात 6.30 बजे शहरवासी महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम नयापुरा पहुंचेंगे।

05 किलोमीटर के प्रतिभागी उम्मेद सिंह स्टेडियम से क्षार बाग,जयपुर गोल्डन, सरोवर टॉकीज, सेवन वंडर, किशोर सागर की पाल से जेडीबी होते हुए उम्मेद सिंह स्टेडियम तक दौड़ लगायेंगे। वहीं 10 किलोमीटर के साइकिल प्रतिभागी इस मार्ग के दो राउंड लगायेंगे।

कॉर्डिनेटर भूतपूर्व सैनिक शक्ति सिंह व हरमीत सहगल ने बताया कि इस दौड़ 450 प्रतिभागी रविवार अलसुबह दौड़ेगे और सेहत के नाम संदेश देंगे। हर प्रतिभागी को टी शर्ट, मेडल व सर्टिफिकेट दिया जाएगा ।