RPSC RAS Mains Exam: आरएएस भर्ती 2023 की मेंस परीक्षा 27 और 28 जनवरी को

0
95

अजमेर। RPSC RAS Mains Exam: राजस्थान में आरएएस भर्ती 2023 की मेंस परीक्षा 27 और 28 जनवरी को होगी। आऱपीएससी इसी महीने पेपर काॅपियों की प्रिटिंग का काम खत्म करेगा। इसके बाद केंद्रों का निर्धारण, पर्यवेक्षकों और केंद्राधीक्षकों की नियुक्ति होगी।

आयोग ने बीते 1 अक्टूबर को आऱएएस प्रारंभिक परीक्षा 2023 का आय़ोजन किया था। इसमे राज्य के सेवा के 491 और अधीनस्थ सेवा के 481 पद है। कुल 972 पद है। आयोग ने प्री परीक्षा का परीणाम अक्टूबर में जारी कर दिया था। इसमे 19 हजार 348 अभ्यर्थियों तो मेंस परीक्षा के लिए पात्र माना गया था।

इससे पहले आरपीएससी के नोटिस के अनुसार, कतिपय तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि माननीय उच्च न्यायालय में समक्ष आर.ए.एस.-प्री 2023 परीक्षा की उत्तर कुंजी को चुनौती देने के कारण मुख्य परीक्षा निहित समय पर नहीं हो पाएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राज्य में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आरएएस मुख्य परीक्षा के स्थगित किए जाने की फर्जी खबरें वायरल की गई थी। इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी की गई आंसर-की पर राजस्थान उच्च न्यायालय में दायर की गई याचिका पर सुनवाई के दौरान मुख्य परीक्षा को स्थगित किए जाने के भ्रामक दावे किए जा रहे हैं। हालांकि, आरपीएससी ने उस समय भी भ्रामक खबरों का खंडन किया था। परीक्षा पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी।