Rajasthan CM: सीएम की चर्चाओं के बीच मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को दिल्ली बुलाया

48

जयपुर। Speculation on Rajasthan CM: राजस्थान में नए सीएम की चर्चाओं के बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को दिल्ली बुलाया है। शेखावत जोधपुर प्रवास के बाद रविवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। इससे पहले जोधपुर निवास पर केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने गणमान्य लोगों से मुलाकात की।

एयरपोर्ट पर भी कार्यकर्ता मिलने पहुंचे। बता दें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बीजेपी के वरिष्ठ नेता है। सीएम रेस में शामिल है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन में शेखावत की अहम भूमिका रही है। शेखावत गहलोत सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं। ऐसे माना जा रहा है कि पार्टी आलाकमान शेखावत पर दांव खेल सकता है।

राजस्थान में नए सीएम के लिए कल 11 दिसंबर को विधायक दल की बैठक होने की संभावना है। माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद नए सीएम की घोषणा हो सकती है। माना यह भी जा रहा है कि बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित कर आलाकमान पर नए सीएम का निर्णय करने का फैसला छोड़ा जा सकता है। केंद्रीय मंत्री सीएम रेस में शामिल है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और ओम माथुर भी रेस में शामिल है। पार्टी आलाकमान को तय करना है कि सीएम कौन बनेगा।

आज पहुंच सकते हैं पर्यवेक्षक: राजस्थान में नए सीएम को लेकर पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े के आज शाम जयपुर पहुंचने की संभावना है। ऐसे में माना जा रहा है कि कल सोमवर को विधायक दल की बैठक में सीएम का ऐलान हो सकता है। फिलहाल सीएम रेस में आधा दर्जन नाम शामिल है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और वसुंधरा राजे प्रमुख दावेदार है।