Nokia G42 5G फोन दो वेरिएंट में 50MP कैमरे के साथ लॉन्च

0
101

नई दिल्ली। नोकिया (Nokia) ने अपने स्मार्टफोन्स की रेंज को बढ़ाते हुए नए हैंडसेट- Nokia G42 5G को लॉन्च कर दिया है। नोकिया का यह लेटेस्ट फोन दो वेरिएंट- 4जीबी+128जीबी और 6जीबी+128जीबी में आता है। फोन में कंपनी कई शानदार फीचर ऑफर कर रही है। यह फोन 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा से लैस है।

इसमें कंपनी पावरफुल प्रोसेसर और बैटरी ऑफर कर रही है। नोकिया का यह फोन सबसे पहले यूएस, यूके और यूरोप में सेल से लिए उपलब्ध होगा। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 199 डॉलर (करीब 16,300 रुपये) है।

कंपनी ने अभी फोन के बेस वेरिएंट की कीमत का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी इस फोन की जल्द एंट्री होगी। फिलहाल आइए डीटेल में जानते हैं इस फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
कंपनी इस फोन में एचडी+ रेजॉलूशन के साथ 6.56 इंच का IPS LCD पैनल ऑफर कर रही है। फोन में ऑफर किया जाने वाला डिस्प्ले पंच-होल कटआउट के साथ आता है। नोकिया का यह फोन 6जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। 1टीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करने वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट लगा है।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर रही है।

बैटरी: साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ऐंड्रॉयड 13 : नोकिया का यह फोन ऐंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स ओएस पर काम करता है। कंपनी इस फोन दो ओएस अपडेट और तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट ऑफर करेगी। कनेक्टिविटी के लिए फोन में Wi-Fi 802.11 b/g/n/ac, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।