Lok Sabha Election: गरीब के कल्याण के लिए समर्पित है मोदी सरकार : ओम बिरला

21

कोटा/बूंदी। Lok Sabha Election 2024: कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला गुरूवार को बूंदी और केशवरायपाटन क्षैत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार गरीब कल्याण के लिए पिछले 10 वर्षों से समर्पित होकर काम कर रही है। वंचित के भोजन से से लेकर इलाज, दवाई और आवास तक की सुविधा मुहैया करा रही है।

बिरला ने महात्मा ज्योतिबा फुले को उनकी जयंती पर नमन करते हुए कहा कि भाजपा के लिए विकास का अर्थ गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी, माता-बहनों, सबका सशक्तिकरण है।

बिरला ने गुमानपुरा, रामगंज बालाजी, दौलाड़ा, कुंवारती, माटून्दा, किशनपुरा, बम्बोरी, रायथल, अजेता, देलून्दा, रिहाणा, गोगपुरा, ख्यावदा, जखाणा, केशोनगर, लाखेरी खुर्द, लाखेरी गुर्जरों की, सोनगर, निमोठा, खेड़ली, बालिथा और माधोराजपुरा में जनसम्पर्क कर वोट देने की अपील की। इस दौरान ‘‘विकसित भारत के लिए.. तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए.. आत्मनिर्भर भारत के लिए.. किसान की समृद्धि के लिए.. महिलाओं की सुरक्षा के लिए.. अबकी बार फिर मोदी सरकार’’ सरीखे नारे लगते रहे।

गांवों में जनसभाओं को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि पिछली सरकारों की देश की जनता को अटकाने और भटकाने की मनोवृत्ति थी। आज देश के विकास में गतिशीलता, प्रगतिशीलता और संवेदनशीलता, तीनों की झलक मिल रही है। पीएम मोदी ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है।

समाज के हर वर्ग के विकास के बिना भारत विकसित नहीं हो सकता। कांग्रेस की ओर से वंचितों और पिछड़ों को आगे बढाने के लिए कभी सोचा ही नहीं गया। पीएम मोदी ने सबका साथ, सबका विकास के दृष्टिकोण पर काम करना शुरू किया है। जिससे सामाजिक न्याय का स्वप्न सकार होते हुए दिख रहा है। जिन लोगों ने सरकारों से उम्मीद छोड़ दी थी, भाजपा सरकार ने उनको देश के विकास में भागीदार बनाने का काम किया है।

पूर्व विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि कांग्रेस सामाजिक न्याय का नारा देकर समाज को तोड़ने का काम करती रहीं। कांग्रेस ने बाबा साहब अम्बेडकर से लेकर कर्पूरी ठाकुर तक का विरोध किया। कांग्रेस अपने परिवार के लोगों को भारत रत्न देती थी लेकिन बाबा साहब अम्बेडकर को कई दशकों तक भारत रत्न के सम्मान से से वंचित रखा।

पूर्व विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वंचित, पीड़ित, दलित, शोषित हर वर्ग को आगे लाने के लिए ईमानदारी से काम किया है। मोदी को फिर से प्रचंड बहुमत से जिताने पर पिछड़ों, दलितों और वंचित समाज के विकास और सम्मान का ये अभियान और तेज होगा। भाजपा समाज के हर वर्ग का विकास करते हुए विकसित भारत का सपना पूरा करेगी।