Lok Sabha Election: कांग्रेस ने भाजपा के घोषणापत्र को झूठ की गारंटी करार दिया

19

मदिकेरी। Lok Sabha Election 2024:भाजपा के घोषणा पत्र पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने भाजपा के संकल्प पत्र पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियों और किसानों की आय दोगुनी करने का वादा तो अभी पूरा नहीं किया तो अब नए वादे क्या ही पूरे करेगी।

कर्नाटक के सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने कभी भी कोई वादा पूरा नहीं किया है और न ही ये भविष्य में करेंगे। सिद्धारमैया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पिछले 10 वर्षों में क्या किया है, इसकी समीक्षा होनी चाहिए।

कांग्रेस नेता सिद्दरमैया ने कहा कि क्या भाजपा ने पहले जो वादा किया था उसे पूरा किया? इस पर चर्चा होनी चाहिए। क्या उन्होंने प्रत्येक बैंक खाताधारक को 15 लाख रुपये दिए? क्या भाजपा ने प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियां पैदा कीं? क्या उन्होंने किसानों की आय दोगुनी कर दी और क्या उन्होंने मेक इन इंडिया किया? क्या अच्छे दिन आये?

कर्नाटक के सीएम ने कहा कि राज्य के चुनाव के दौरान भी भाजपा ने छह सौ वादे किए थे, लेकिन साठ भी पूरे नहीं किए। उन्होंने कहा कि मोदी 10 साल से प्रधानमंत्री हैं, इस दौरान क्या किया गया, इसकी समीक्षा पहले करनी होगी।

दूसरी ओर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भाजपा के लोकसभा चुनाव घोषणापत्र को “झूठ की गारंटी” करार दिया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एएनआई से बात करते हुए सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधते हुए उस पर किसानों की आत्महत्या के मामले में देश को नंबर एक बनाने का आरोप लगाया। बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को बीजेपी का लोकसभा चुनाव घोषणापत्र जारी किया, जिसमें गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है।