Lava Blaze Pro स्मार्टफोन शानदार फीचर्स के साथ लांच, जानिए कीमत

0
181

नई दिल्ली। लावा कंपनी ने आज अपना नया स्मार्टफोन Lava Blaze Pro को लांच कर दिया है। चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए कंपनी ने बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन को अपने मोबाइल सेगमेंट के लिए ब्रांड अम्बेसडर बना दिया है।

लावा का यह नया फोन कंपनी के प्रेसिडेंट सुनील रैना के साथ ही कार्तिक आर्यन ने लांच किया है। यह कंपनी के पिछले स्मार्टफोन Lava Blaze का अगला एडिशन है। इस फोन के सबसे खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा 6X ज़ूम के साथ दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में फेस अनलॉक, साईड फिंगरप्रिन्ट स्कैनर, डुअल सिम, 3.5 mm जैक और टाईप सी चार्जिंग जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

कीमत और उपलब्धता
Lava Blaze Pro की कीमत कंपनी ने 10,499 रुपये रखी है। यह फोन फ्लिपकार्ट, लावा के अपने ई-स्टोर और सभी रीटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए भी आज से ही उपलब्ध हो चुका है। इस फोन के वारंटी पीरियड के अंदर स्क्रीन डैमेज होने पर कंपनी फ्री रिप्लेसमेन्ट सर्विस भी देगी।

फीचर्स एवं स्पेसिफिकेशन

  • प्रोसेसर:लावा ने ब्लेज़ प्रो स्मार्टफोन में MediaTek Helio G37 का ओक्टा कोर प्रोसेसर लगाया है।
  • डिस्प्ले: इस फोन में 6.5 इंच की स्क्रीन लगी है जिससे HD+ notch डिस्प्ले मिलेगा।
  • बैटरी: कंपनी ने फोन में 5,000 mah की बैटरी लगाई है। इसके साथ ही फोन में 10 W की फ़ास्ट चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।
  • कैमरा: लावा का यह नया फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आया है। इस फोन में 50 MP का मेन AI बैक कैमरा 6X ज़ूम और फ़्लैश के साथ दिया गया है। तो वहीं फोन में 8 MP का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है।
  • रैम और मेमोरी: इस फोन में 4 GB की मूल रैम और 3 GB की वर्चुअल रैम दी गई है। जिससे कुल 7 GB रैम हो जाती है। फोन में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है तो वहीं 256 GB की एक्सपेंडेबल मेमोरी का भी विकल्प दिया गया है।

ओएस: यह फोन Android 12 के साथ आया है।
नेटवर्क: यह 4G नेटवर्क के साथ बाज़ार में आया है।
कलर : यह फोन ग्लास ग्रीन, ग्लास ओरेंज, ग्लास ब्लू और ग्लास गोल्ड जैसे 4 रंगों में पेश किया गया है।