Lava Blaze NXT फोन 4 कैमरों के साथ 10,000 रुपये से कम में भारत में लॉन्च

193

नई दिल्ली। लावा कंपनी ने अपने बजट स्मार्टफोन BLAZE NXT को आज भारत में लॉन्च कर दिया है। LAVA BLAZE NXT की कीमत 9,299 रुपये है। यह फोन तीन कलर ऑप्शन ग्लास ब्लू, ग्लास रैड और ग्लास ग्रीन में आता है।

BLAZE NXT की लावा के रीटेल नेटवर्क पर बिक्री शुरू हो गई है। जबकि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे Amazon और Flipkart पर Lava Blaze NXT की बिक्री 2 दिसंबर 2022 से शुरू होगी।

स्पेसिफिकेशन्स: BLAZE NXT में 6.5 इंच डिस्प्ले दी गई है। BLAZE NXTग्लास बैक के साथ आता है और एंट्री लैवल के स्मार्टफोन में सबसे क्लासी स्मार्टफोन है। इसमें प्रोसेसर सपोर्ट के तौर पर ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो जी37चिपसेट मौजूद है, जो 2.3 Ghz तक की क्लॉक स्पीड के साथ आता है।

Lava BLAZE NXT में 4 जीबी रैम के साथ आता है, जिसे 3 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इस तरह फोन में कुल 7 जीबी रैम सपोर्ट मिलता है। जिससे यूज़र आसानी से मल्टी-टास्किंग कर सकता है।

यह बजट फोन 64 जीबी की इंटरनल स्टोज कैपेसिटी के साथ आता है। BLAZE NXT के रियर पैनल पर 13MP AI ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि सेल्फी के लिए फ्रंट में 8MP कैमरा मौजूद है। स्मार्टफोन 5000mAh बैटरी के साथ आता है।

फ्री सर्विस एट होम: फोन का बैक ग्लास सपोर्ट से बना है। इसके रियर में ही फिंगरप्रिन्ट सेंसर दिया गया है, जिससे फोन को आसाना से लॉक-अनलॉक किया जा सकता है। डिवाइस कॉल रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है। Blaze NXT की खरीद के बाद आप आफ्टर-सेल का भी लुत्फ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको ‘फ्री सर्विस एट होम’ भी उपलब्ध कराई जाएगी, जिसमें वारंटी के दौरान फोन में किसी तरह की दिक्कत होने पर घर पर फ्री सर्विस दी जाएगी।