Kia Sportage SUV का कंपनी ने जारी किया टीजर, 27 अक्टूबर को होगी लॉन्च

317

नई दिल्ली। कोरिया की कार मेकर कंपनी Kia जल्द ही एक नई एसयूवी लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने नई गाड़ी का टीजर जारी किया है। टीजर में कार का नाम तो नहीं बताया गया, हालांकि माना जा रहा है कि यह नई जेनरेशन Kia Sportage SUV होगी। एसयूवी को अमेरिकी बाजार में 27 अक्टूबर को लाया जा रहा है। हालांकि इसकी बिक्री अगले साल से शुरू हो सकती है। आइए जानते हैं इस एसयूवी में क्या खास मिल सकता है।

किआ ने बताया है कि नई एसयूवी कई तरह के पावरफुल और एफिशिएंट इंजन मिलने वाले हैं। यह फ्रंट व्हील और ऑल-व्हील, दोनों ड्राइव ऑप्शन में आएंगी। इसके अलावा, 2022 स्पोर्टेज एसयूवी को ‘मल्टीपल स्टैंडर्ड एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और हाई-टेक इंफोटेनमेंट ऑप्शन भी मिलने की संभावना है। यह पांचवीं जेनरेशन की स्पोर्टेज एसयूवी होगी, जो किआ के एन3 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

प्रीमियम होगा एक्सटीरियर और इंटीरियर
जहां तक लुक की बात है, किआ स्पोर्टेज में बोल्ड फ्रंट फेस और कंपनी का ट्रेडिशनल टाइगर-नोज ग्रिल दिया जाएगा। इसमें बूमरैंग-शेप्ड वाली LED हेडलाइट्स दी जा सकती हैं। इंटीरियर में इंफोटेनमेंट और ड्राइवर इंफॉर्मेशन सिस्टम के लिए सिंगल डिस्प्ले ही मिलेगा, जिसका साइज 12.3-इंच का हो सकता है। इसे कंट्रोल करने के लिए हैप्टिक फीडबैक और फिजिकल कंट्रोल मिलने की उम्मीद है।

यह पहली बार होगा जब किआ स्पोर्टेज को हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड दोनों वर्जन के साथ पेश किया जा सकता है। SUV में 1.6-लीटर टर्बो 4-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है जो Hyundai Tucson और Santa Fe में भी मिलता है। इसमें लिथियम-आयन बैटरी पैक से जुड़ा एक इलेक्ट्रिक मोटर भी होगा, जो इंजन को पावर देगा। हाइब्रिड इंजन 227 एचपी की पावर जबकि प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल 261 एचपी की पावर जेनरेट कर सकता है।