KBC-12 के लिए 9 मई से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, जानिए पूरा प्रोसेस

702

नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति यानी KBC एक बार फिर लौट रहा है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के माहौल के बीच महानायक अभिताभ बच्चन ही KBC का 12वां संस्करण लेकर लौट रहे हैं। खबर यह है कि KBC के रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 9 मई से शुरू हो रही है। KBC के इतिहास में यह पहला मौका है जब रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

इस बार शो की टैगलाइन भी रोचक है और लोगों को कोरोना वायरस और लॉकडाउन की नकारात्मकता से उबरने की प्रेरणा देती है। टैग लाइन है – ‘हर चीज को ब्रेक लग सकता है…सपनों को नहीं’।

जानिए क्या करना होगा
KBC के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 22 मई तक चलेगी। इस दौरान अमिताभ बच्चन रोज रात 9 बजे सोनी चैनल पर एक सवाल पूछेंगे। इन सवालों का जवाब एसएमएस या सोनी Live के प्लेटफार्म के माध्यम से दिया जा सकेगा। सही जवाब देने वालों में से शार्ट लिस्ट किए गए लोगों से फोन से संपर्क किया जाएगा। तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा।

इस तरह मिलेगा KBC में मौका
इतनी प्रकिया के बाद प्रतिभागी को KBC 12 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी। रजिस्ट्रेशन प्रोमो का वीडियो अमिताभ बच्चन ने अपने घर से ही शूट किया है। दंगल और छिछोरे जैसी फिल्मों के निर्देशक नितेश तिवारी ने डायरेक्शन किया है। बकौल नितेश, मैंने अपने घर से एक सैंपल वीडियो बनाकर बिग बी को भेजा। उन्होंने अपने घर पर उसी तरह से पूरा वीडियो शूट किया। इस बार KBC बहुत रोचक होगा।