JoSAA counselling: राउंड 2 का रिजल्ट आज, ऐसे देखें ऑनलाइन

0
66

नई दिल्ली। JoSAA Counseling 2023: ज्वाइंट सीट एलोकेशन ऑथोरिटी (जोसा) ने काउंसिलिंग 2023 के दूसरे राउंड का रिजल्ट आज घोषित करेगा, नतीजे देखने के लिए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर जा सकते हैं। आपको बता दें कि राउंड-2 का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट शाम 5 बजे तक जारी किया जाएगा। एप्लीकेेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए स्टूडेंट्स नतीजे देख सकेगें।

आपको बता दें कि राउंड-2 का रिजल्ट आने के बाद स्टूडेंट्स को ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा, इसके लिए 6 जुलाई से 10 जुलाई तक का समय तय किा गया है। आईआईटी, एनआईटी, आईआईआईटी समते 114 सरकारी सहायता प्राप्त तकनीकी संस्थानों में सत्र 2023-24 में दाखिले के लिए कुल 56339 छात्रों को सीट अलॉट की गई हैं। राउंड वन के लिए जिनको सीट अलॉट की गई थी, उनके लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

अब बाकी बची सीटों के लिए तीसरा राउंड लिया जाएगा। आपको बता दें कि जिन स्टूडेंट्स ने राउंड वन में फ्रीज का ऑप्शन चुना था, वो अब आगे राउंड में भाग नहीं ले सकेंगे। आपको बता दें कि ऑथोरिटी हर राउंड के बाद कटऑफ मार्क्स जारी करती है। जोसा की कटऑफ से उम्मीदवार एडमिशन के लिए क्लोजिंग और ओपनिंग रैक का पता लगा सकते हैं। अगर आपकी रैंक जोसा की कटऑफ से अधिक है , तो इसका मतलब है कि आपके पसंद के कॉलेज में एडमिशन के लिए आपके चांस ज्यादा हैं, लेकिन जोसा के कटऑफ हर इंस्टीट्यूट के लिए अलग-अलग होते हैं।