Jio स्मार्ट हाइब्रिड सेट-टॉप-बॉक्स की पहली तस्वीर आई सामने

1131

नई दिल्ली।रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 42वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में बताया था कि जियो का सेट टॉप बॉक्स एक हाइब्रिड मॉडल होगा, जो कि जियोफाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन के जरिए लाइव टीवी सर्विस, OTT कॉन्टेंट समेत कई सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

उस समय सेट टॉप बॉक्स का ना कोई डेमो दिया गया था और ना ही इसके स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी दी गई थी। अब DreamDTH ने इस हाइब्रिड सेट टॉप बॉक्स (STB) की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें यह डिवाइस नेवी ब्लू कलर में नजर आ रहा है और इसके ऊपर जियो की ब्रैंडिंग दिखाई दे रही है।

इसके बैक पैनल पर कनेक्टिविटी के लिए पावर सॉकेट, MSO के कोक्सियल केबल के लिए एंट्री पोर्ट, टीवी से कनेक्ट करने के लिए एक HDMI पोर्ट, जियो फाइबर राउटर से कनेक्ट करने के लिए एक इथरनेट RJ45 पोर्ट, एक USB 2.0 और एक USB 3 पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

वहीं, इसका इंटरफेस टाटा स्काई के डीटीएच एसटीबी जैसा ही है। इसके रिमोट कंट्रोल में वॉइस सर्च फीचर दिया गया है, जिससे ओटीटी प्लैटफॉर्म से यूजर्स बोलकर चैनल चेंज करने के अलावा कोई भी स्पेसिफिक विडियो प्ले कर सकेंगे। रिमोट में एक डेडिकेटेड सिनेमा बटन और प्लेबैक कंट्रोल बटन्स दिए गए हैं। यह एक यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल की तरह भी काम करेगा यानी आपको अपने टीवी सेट के लिए अलग रिमोट की जरूरत नहीं होगी।

आपको मालूम ही होगा कि Reliance Jio GigaFiber का कमर्शल लॉन्च 5 सितंबर को होना है। लॉन्च के बाद जियो गीगाफाइबर कनेक्शन यूजर्स तक पहुंचने लगेगा। कंपनी ने 12 अगस्त को हुई अपनी ऐनुअल जनरल मीटिंग में इसकी घोषणा करने के साथ ही जियो गीगाफाइबर के साथ मिलने वाले ढेरों बेनिफिट्स की भी जानकारी दी थी।

गीगाफाइबर कनेक्शन के साथ कंपनी यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बॉक्स भी देने वाली है। यह सेट-टॉप बॉक्स बाजार में इस वक्त मौजूद दूसरे सभी सेट-टॉप बॉक्स से काफी अडवांस है और इसमें हाई-टेक फीचर्स की भरमार है। जो लोग जियो गीगाफाइबर का फ्री HD/4K LED TV और फ्री 4K सेट-टॉप बॉक्स ऑफर से अनजान हैं उन्हें बता दें कि जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआत 700 रुपये होगी। वहीं इसका सबसे महंगा प्लान 10,000 रुपये में आएगा।