IRCTC की ई-टिकट बुकिंग 2 घंटे बाद हुई चालू, हजारों यूजर्स हुए परेशान

42


नई दिल्ली। IRCTC का ई-टिकट बुकिंग पोर्टल 2 घंटे बाद चालू हुई। इस बीच हजारों यूजर्स को परशानी का सामना करना पड़ा। गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे वेबसाइट डाउन हो गई । दोपहर 1:55 बजे IRCTC ने कहा कि वेबसाइट ठीक काम कर रही है।

IRCTC के एक आधिकारिक बयान में, प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि मेंटिनेस एक्टिविटी के कारण ई-टिकटिंग सेवाएं अस्थायी रूप से उपलब्घ नहीं थीं। बयान में यात्रियों को टिकट रद्द कराने या टिकट जमा रसीद (टीडीआर) दाखिल करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर और ईमेल पता भी दिया गया।

हालांकि, यात्रियों ने पेमेंट फेलियर से लेकर तत्काल विंडो एक्सेस करने में कठिनाइयों का हवाला देते हुए अपनी असुविधाएं बताईं। एक ट्विटर यूजर ने कहा, “पेज सुबह 10 बजे से तकनीकी समस्याओं का सामना कर रहा है। 1. पेमेंट नहीं हो पा रहा 2. पेमेंट ड्रॉप हो जा रहा है 3. पेमेंट कटने के बाद, IRCTC दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट करता है, लेकिन एरर दिखाने लगता है।

एक अन्य यूजर ने मेंटिनेंस के दौरान साइट के बंद होने पर चिंता जताई। यूजर ने एक्स पर लिखा, “साइट रात 11:30 बजे से 12:30 बजे तक बंद रहती है। यह चिंता की बात है कि आईआरसीटीसी साइट रोजाना मेंटिनेंस के बाद बंद हो जाती है।”

एक तीसरे यूजर ने सहायता की अपील करते हुए कहा, “प्डीयर @RailMinIndia, कृपया मेरी समस्या का समाधान करें। मुझे अपना टिकट रद्द करना होगा, और IRCTC जवाब नहीं दे रहा है। मेरी ट्रेन आज शाम 7 बजे से है।”