IRCTC का नेपाल टूर एयर पैकेज, शुरुआत हैदराबाद से होगी

    0
    1011

    नई दिल्ली। नेपाल की सैर करने के इच्छुक यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे की ट्रैवल ऐंड टूरिज़म शाखा आईआरसीटीसी एक खास एयर पैकेज लेकर आई है। यह पैकेज 7 रात और 8 दिन का है। इसके तहत सैलानी नेपाल के कई खूबसूरत पर्यटन स्थल देख सकेंगे। टूर की शुरुआत हैदराबाद से होगी। यात्री गोरखपुर से भी इस ट्रिप का हिस्सा बन सकते हैं।

    इस टूर पैकेज का नाम ‘NATURAL NEPAL AIR PACKAGE EX HYDERABAD’ है। इस ट्रिप के दौरान गोरखपुर-लुंबिनी-पोखारा-काठमांडू डेस्टिनेशन कवर किए जाएंगे। यह एक एयर पैकेज है, इसके तहत यात्री इंडिगो की फ्लाइट से यात्रा करेंगे। टूर की शुरुआत 18 अक्टूबर को हैदराबाद एयरपोर्ट से होगी। सुबह 10 बजे यात्री हैदराबाद से उड़ान भरेंगे और 12 बजकर 5 मिनट पर गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां से लुंबिनी का सफर तय किया जाएगा।

    इस ट्रिप का हिस्सा बनने कि लिए यात्रियों को सिंगल सिटिंग के लिए 45 हजार 820 रुपए खर्च करने होंगे। दो लोगों के लिए टूर की बुकिंग का खर्च 37 हजार 670 रुपए प्रतिव्यक्ति होगा। वहीं, ट्रिपल सिटिंग के लिए प्रतिव्यक्ति खर्च 36 हजार 680 रुपए आएगा। इस टूर के दौरान यात्री पगोडा, फेवा लेक, चितवन नैशनल पार्क, माया देवी टेंपल, बौध मंदिर सहित काठमांडू, पोखरा और पगोडा के कई सुंदर स्थलों की सैर करेंगे। टूर से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

    पैकेज की सुविधाएं

    1. पैकेज में दी जा रही सुविधाओं में हैदराबाद-गोरखपुर-हैदराबाद का एयर टिकट शामिल है।
    2. लुंबिनी में दो रात का स्टे, पोखरा में 2 रात का स्टे, काठमांडू में दो रात का स्टे और चितवन में एक रात का स्टे शामिल है। इस दौरान यात्रियों को 7 ब्रेकफास्ट और 7 डिनर सर्व किए जाएंगे। हर दिन एक पानी की बोतल दी जाएगी।
    3. साइट सीइंग के लिए एसी डिलक्स बस की सुविधा दी जाएगी। ट्रैवल इंश्योरेंस भी पैकेज में शामिल है। साइट्स पर लगेना वाला एंट्रेस टिकट इसमें शामिल है।
    4. अगर मौसम ठीक रहा तो चितवन नैशनल पार्क में एक बार हाथी की सवारी कराई जाएगी। सभी तरह के टैक्स और इंग्लिश स्पीकिंग टूर गाइड का खर्च इस पैकेज में शामिल है।