ICSI CS: सीएस एग्जीक्यूटिव जून सेशन के लिए 25 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, परीक्षा 1 जून से

40

नई दिल्ली। ICSI CS June 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) की ओर से सीएस एग्जीक्यूटिव जून 2024 से सेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 25 मार्च 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे लेट फीस के 25 मार्च तक फॉर्म भर लें।

रजिस्ट्रेशन केवल ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर जाकर भर सकते हैं। इसके साथ ही आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध है। अगर आप अतिरिक्त खर्चे से बचना चाहते हैं तो आवेदन 25 मार्च से पहले कर लें। इसके बाद आपको लेट फीस का भुगतान करना होगा। विलम्ब शुल्क के साथ आवेदन पत्र 9 अप्रैल 2024 तक भरा जा सकेगा।

कैसे करें आवेदन
सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल प्रोग्राम में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है और यहां आवेदन से संबंधित लिंक पर क्लिक करके पहले रजिस्ट्रेशन करना है। इसके बाद आपको अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में आप निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन के लिए डायरेक्ट लिंक

एप्लीकेशन फीस
इन प्रोग्राम्स में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1200 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में जमा करना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद आईसीएसआई की ओर से एग्जाम का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा निर्धारित सेंटर्स पर 1 जून से 10 जून 2024 तक आयोजित की जाएगी। अधिक जानकरी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।