Hyundai Creta नए लुक में, टेस्टिंग के दौरान उठा पर्दा

1385

नई दिल्‍ली। Hyundai ने इस महीने की शुरुआत में शंघाई ऑटो शो में नेक्‍स्‍ट जेनरेशन iX25 कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी से पर्दा उठाया था। चीन में बेची जाने वाली Hyundai iX25 को भारत समेत कई देशों में Hyundai Creta नाम से बेचा जाता है। अब कंपनी ने इस नई एसयूवी की टेस्टिंग शुरू कर दी है। टेस्‍टिंग के दौरान की इसकी कुछ तस्‍वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं, जिससे नई क्रेटा (iX25) की काफी डीटेल सामने आ गई हैंं।

ह्यूंदै की नई iX25 एसयूवी में कैस्‍केड ग्रिल दी गई है, जो काफी हद तक कंपनी की 21 मई को लॉन्‍च होने वाली वेन्‍यू एसयूवी की तरह है। ग्रिल पर क्रोम फिनिश है। एसयूवी में स्‍प्‍लिट हेडलैम्‍प क्‍लस्‍टर और L शेप में डेटाइम रनिंग लाइट्स हैं। फ्रंट बंपर में फॉग लैम्‍प्‍स और सिल्‍वर स्‍किड प्‍लेट है। इसके अलावा इसमें ब्‍लैक कलर में A पिलर्स और ड्यूल टोन अलॉय वील्‍ज दिए गए हैं।

रियर लुक की बात करें, तो नई क्रेटा यानी iX25 में हेडलाइट्स की तरह ही स्‍प्‍लिट टेललाइट दी गई हैं। टेलगेट पर ब्‍लैक कलर की पट्टी दी गई है, जो एक किनारे से दूसरे किनारे तक है। इस पट्टी के बीच में हाइमाउंटेड स्‍टॉप लैम्‍प है। रियर बंपर ड्यूल टोन कलर में है, जिसमें रिफ्लेक्‍टर्स और रिवर्स लाइट्स दी गई हैं।

2020 में हो सकती है लॉन्‍च
भारतीय बाजार में नेक्‍स्‍ट जेनरेशन iX25 को भी क्रेटा नाम से ही उतारे जाने की संभावना है। यहां यह साल 2020 में लॉन्‍च हो सकती है। हालांकि, भारत में नई क्रेटा नाम से आने वाली इस एसयूवी की स्‍टाइलिंग में यहां के हिसाब से कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। माना जा रहा है क‍ि नई क्रेटा BS-VI वाले 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्‍शन में आएगी।