Box Office : पहले दिन सनी पाजी की फिल्म ‘गदर 2’ ने कमाए 40 करोड़

85

नई दिल्ली। Gadar 2 Box Office Collection: इंतजार की घड़ियां शुक्रवार 11 अगस्त को खत्म हो गई, जब सनी देओल (Sunny Deol) की ‘गदर 2’ रिलीज हुई। तगड़ी एडवांस बुकिंग के कारण सुबह से ही सिनेमा घरों के बाहर दर्शकों की लंबी लाइन देखने को मिली। मॉर्निंग शोज में 45 प्रतिशत से अधिक सीटों पर ऑक्यूपेंसी रही। फिल्म ने पहले दिन उम्मीद से दोगुनी कमाई की है।

भारतीय सिनेमा के इतिहास में 22 साल पहले आइकॉनिक फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की यादों को समेटे लोग ‘गदर 2’ देखने पहुंचे। फिल्म में सनी देओल का वही पुराना एक्शन सीन देख लोग हूटिंग करने से खुद को रोक नहीं पाए। फिल्म को लेकर गदर 2 की दीवानगी तब भी थी, अब भी है। ‘गदर 2’ ने इतने करोड़ की ओपनिंग ली है, जो ट्रेड एक्सपर्ट्स की उम्मीद से भी परे है।

शुक्रवार को ‘गदर 2’ के साथ अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ भी रिलीज हुई। इसके बावजूद सनी पाजी की फिल्म चट्टान की तरह खड़ी रही। शुरूआती अनुमान के अनुसार, पहले दिन गदर 2 ने 40 करोड़ तक की कमाई की है।

इसकी सबसे बड़ी वजह एडवांस बुकिंग है। 10 अगस्त तक फिल्म के दो लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके थे। एडवांस बुकिंग से ही फिल्म ने 17.60 करोड़ की कमाई कर ली। देशभर में ‘गदर 2’ को 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

सनी देओल-अमीषा पटेल की फिल्म की एक्ट्रेस कंगना रनोट (Kangana Ranaut) ने भी तारीफ की है। ‘पठान’ इस साल की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है। हिंदी में इस फिल्म ने इस साल सबसे बड़ी ओपनिंग (55 करोड़) ली। ‘आदिपुरुष’ की ओपनिंग 37.25 करोड़ थी।

जानें क्या है कहानी?
फिल्म गदर की कहानी बंटवारे पर आधारित थी। अब ‘गदर 2’ की स्टोरी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बैकड्रॉप पर बनी है। 40 पाकिस्तानी जवानों को मौत के घाट उतारने वाला तारा सिंह उस मुल्क में कई लोगों का दुश्मन बन चुका है। ऐसा ही एक दुश्मन है मेजर जनरल हामिद इकबाल (मनीष वाधवा)। उनका बेटा जीते (उत्कर्ष शर्मा) अब बड़ा हो गया है। वह किसी वजह से पाकिस्तान में फंस जाता है। बेटे को छुड़ाने के लिए और वहां से सकुशल उसे अपने घर वापस लाने के लिए तारा सिंह पाकिस्तानियों से जिस तरह लड़ता है, यह गदर 2 की कहानी है।