Bajaj Dominar 400 नए अ‌वतार में होगी लॉन्च, देखिए लुक और फीचर्स

268

नई दिल्ली। New Bajaj Dominar 400 Launch Soon Look Feaures: भारत में अपनी एक से बढ़कर एक धांसू बाइक्स से हर वर्ग के लोगों को दीवाना बनाने वाली देसी कंपनी Bajaj Auto जल्द ही अपनी एक पावरफुल बाइक को नए अवतार में पेश करने वाली है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी बाइक है तो आपको बता दें कि जल्द ही New Bajaj Dominar 400 भारतीय सड़कों पर दस्तक देने वाली है। बजाज डोमिनार 400 के मौजूदा मॉडल में कई सारे अपडेट्स के साथ नई डोमिनार 400 पेश की जाएगी, जो कि डीलरशिप पर पहुंचने भी लगी है।

इन पॉपुलर बाइक्स से मुकाबला
हाल ही में पॉपुलर यूट्यूबर Dino’s Vault ने अपडेटेड बजाज डोमिनार 400 का वॉकअराउंड वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने बाइक के लुक और फीचर्स के साथ ही और भी कई बातें बताईं। तो चलिए, आज हम आपको बजाज की इस धांसू बाइक की लॉन्चिंग से पहले इसकी खूबियां और संभावित कीमत के बारे में बताते हैं। फिलहाल आपको ये भी बता दें कि भारत में बजाज डोमिनार का KTM 390 Duke, TVS Apache RR310 और BMW G310R जैसी पॉपुलर बाइक से मुकाबला होता है।

कई कॉस्मेटिक बदलाव संभव
New Bajaj Dominar 400 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट्स देखने को मिलेंगे। इसमें बड़ी विंडस्क्रीन, नकल गार्ड्स, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी देखने को मिलेगी। बाद बाकी इसमें फुल एलईडी हेडलैंप्स, एलसीडी स्पीडोमीटर समेत सारे फीचर्स मौजूदा मॉडल जैसे ही दिखेंगे। चूंकि यह मुख्य रूप से लंबी दूरी तय करने वाली टूरिंग बाइक है, इसलिए बजाज इसमें वो सारे फीचर्स देगी, जो कि ग्राहकों के लिए मददगार साबित होगी। माना जा रहा है कि यह नए कलर ऑप्शंस के साथ आएगी।

इंजन, पावर और सेफ्टी फीचर्स
अपडेटेड Bajaj Dominar 400 का इंजन मौजूदा मॉडल जैसी ही होगा, जो कि 373.3 cc का लिक्विड कूल्ड ट्रिपल स्पार्क, सिंगल सिलिंडर है और यह 40 PS तक की पावर और 35 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। यह बाइक 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी। बजाज डोमिनार 400 में 43mm का यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स और मल्टी स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन होगा। बाद बाकी डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं। बजाज डोमिनार 400 के मौजूदा मॉडल की कीमत 2.12 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।