दृढ़ निश्चय एवं दृढ़ अनुशासन से कोरोना को देंगे मात: कोटा व्यापार महासंघ

0
428

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों एवं उद्यमियों से अपील की है कि लाॅकडाउन खुलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हम सभी शहरवासी इसका बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हमारा ऐसा मानना है कि शायद ये आगे आने वाले 15 दिन हमारे लिए सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं।

छोटी सी असावधानियां हमारे लिए बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है। बंधनों से मुक्ति का अतिरेक उत्साह हमें फिर उसी स्थिति में पहुँचा सकता है। उन्होंने कहा कि आने वाले 15 दिन शहर के आने वाले समय को तय करेंगे। हम अब कोरोना को मात देंगे या फिर से नये लाॅकडाउन को आमंत्रित करेंगे।

जैन एवं माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों उद्यमियों एवं प्रबुद्ध आम नागरिकों से अपील की है कि सरकार द्वारा जारी नियमों के अतिरिक्त स्वयं अनुशासन निर्धारित करें। जब तक जरूरी ना हो आप स्वयं या घर के किसी भी सदस्य को घर से बाहर जाने से हतोत्साहित करें। बाहर से घर में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को सेनेटाइज करने पर ही घर पर प्रवेश दें।

मास्क सभी के लिए अत्यन्त जरूरी है। तनिक सी लापरवाही आपके परिवार के लिये बहुत बड़ी मुसीबत का कारण बन सकती है। इस महामारी में हम सभी ने बहुत से अपनो को खोया है। तो आइए आज हम सभी संकल्प लें कि अब और नहीं। इस बार हम अपने दृढ़ निश्चय और दृढ़ अनुशासन से इस महामारी को मात देंगे और वापस जीवन का वही आनंद लेंगे जो इस महामारी के पहले था ।