बाजार खोलने का समय सुबह 10 से 3 बजे तक किया जाये: कोटा व्यापार महासंघ

0
390

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर से आज से बाजार खुलने का समय प्रातः 10:00 से दोपहर 3:00 बजे तक करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि प्रातः काल 6:00 बजे से 11:00 बजे तक का समय दुकानें खोलने के लिए उचित नहीं है। इससे व्यापारियों को एवं ग्राहकों को परेशानी होगी। इस पर जिला कलेक्टर उज्जवल राठौर ने कहा कि यह मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। यह राज्य सरकार का मामला है मैं आपकी बात को मुख्यमंत्री तक पहुंचा दूंगा।

शहर के प्रमुख व्यापारी संगठनों ने भी सोशल मीडिया के जरिए सीएम गहलोत को ज्ञापन भेजा। जीएमए प्लाजा के अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि व्यापारियों के भी घर परिवार हैं। उनके नल ,बिजली के बिल, दुकान, मकान, गोदाम के किराए ,बैंक ब्याज, कर्मचारी की तनख्वाह, बच्चों की स्कूल और कोचिंग फीस सहित सभी खर्चे चालू है। पिछले कोरोना काल में हुए नुकसान से व्यापारी उबरा भी नहीं था, कि इस बार के कोरोना संक्रमण ने व्यापारियों की कमर बुरी तरह से तोड़ दी है।

वर्तमान में 2 जून से बाजार खोलने की गाइडलाइन जारी की है। जिसमें सभी तरह के व्यापारी को एक तरह का समय दिया गया, वो अव्यावहारिक है। 6 से से 11 बजे तक का समय कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक, जूते मनिहारी, प्लास्टिक, सुनार ऑटोमोबाइल सहित सभी दुकानों के लिए उचित नहीं है। जिस तरह शनिवार, रविवार, सोमवार को पूरी तरह लॉक डाउन है। उसे वापस वीकेंड करते हुए बदला जाना चाहिए। बाकी 5 दिनों में अन्य ट्रेंड को भी कोरोनावायरस की पालने के साथ अनुमति दी जानी चाहिए।