कोरोना से लड़ाई में विद्या भारती दे रहा संक्रमित परिवार को सम्बल

0
277

कोटा। विद्या भारती संस्थान की ओर से कोरोना पीड़ित परिवारों को सम्बल देने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। जहां एक ओर मरीज के साथ आए तीमारदारों के रहने के लिए आवास की व्यवस्था की जा रही है। वहीं दूसरी ओर, आरएसएस के स्वयंसेवकों के सहयोग से रोजाना सुबह शाम औसतन 100 परिवारों में तकरीबन 1000 पैंकेट पहुंचाए जा रहे हैं। इसके लिए महावीर नगर स्थित स्वामी विवेकानन्द विद्यालय में विद्या भारती के 10 से 15 कार्यकर्ता प्रतिदिन 8 घण्टे भोजन बनाने के लिए समय दे रहे हैं।

वहीं संघ के कार्यकर्ताओं के सहयोग से इन भोजन पैकेट को जरूरतमंद घरों तक पहुंचाया जा रहा है। भोजन पैकेट वितरण के कार्य में भी प्रतिदिन सुबह शाम 10-15 कार्यकर्ता जुटते हैं। जो शहर भर से पैंकेट की मांग आने पर भोजन देने का काम करते हैं। इसके अलावा स्कूल भवन में ठहरने वाले तीमारदारों को भी निशुल्क भोजन संस्था की ओर से ही कराया जा रहा है।

भोजन प्रमुख हेमंत नागर तथा वितरण प्रमुख महेश नागर ने बताया कि संस्थान के द्वारा चलाए जा रहे प्रकल्प के तहत प्रतिदिन लाभ उठाने वाले लोगों की संख्या बढती जा रही है। विद्या भारती के जिला सचिव सतीश गौतम ने बताया कि संस्थान की ओर से जरूरतमंद परिवारों को भोजन पैकेट पहुंचाया जा रहा है। ऐसे कोरोना पाॅजिटिव परिवार जिनमें भोजन तैयार करने वाले नहीं हैं या फिर किसी कारण से भोजन की समस्या है।

जरूरतमंद परिवार की ओर से जानकारी देने पर घर पर ही पैकेट भेजा जाता है। उन्होंने बताया कि व्यवस्था का लाभ उठाने के लिए मोबाइल नम्बर 8619336034 या 9413260051 पर काॅल करके अपनी संख्या लिखा सकते हैं। वहीं मेडिकल काॅलेज अस्पताल के साथ ही निजी चिकित्सालयों के तीमारदार आवास व्यवस्था के लिए भी इन नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं।