प्लाज्मा डोनेशन में जुटी स्वामी विवेकानंद यूथ फ्रंट सोसाइटी

0
372

कोटा। शहर में कहर का रूप ले रही कोरोना महामारी के बीच सामाजिक संगठन देवदूत बनकर मरीजों की सेवा में जुटे हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से स्वामी विवेकानन्द यूथ फ्रंट सोसायटी मरीजों को प्लाज्मा उपलब्ध कराने के लिए आगे आया है। सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष विकास शर्मा के आव्हान पर सोसायटी की ओर से प्लाज्मा डोनेशन महाअभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत अभी तक 45 दानदाताओं की ओर से प्लाज्मा दिया गया है। जिससे 80 कोरोना के गंभीर मरीजों की मदद जा सकी है।

स्वामी विवेकानंद यूथ फ्रंट सोसाइटी के प्रदेश सचिव कपिल जैन ने बताया कि कोरोना महामारी से जूझ रहे शहर में मरीजों के उपचार के लिए प्लाज्मा की गंभीर समस्या हो रही थी। ऐसे में कुछ दिनों पूर्व सोसायटी की वर्चुअल बैठक कर कार्यकर्ताओं से परामर्श किया। जिसके बाद हर कार्यकर्ता अपने गली, मौहल्ले, मित्र मंडली तथा सगे संबंधियों में प्लाज्मा देने वाले लोगों को चिन्हित कर उनकी समझाईश में जुट गया। सोसायटी के द्वारा सोशल मीडिया पर भी सघन अभियान चलाया। कार्यकर्ताओं की मेहनत से अब तक 45 दानदाताओं के द्वारा प्लाज्मा डोनेट किया गया है।

अभियान प्रमुख तथा प्लाज्मा डोनेशन प्रभारी राहुल सेठी ने बताया कि महामारी के दौर में प्रतिदिन अधिक से अधिक प्लाज्मा दिलाने के लिए प्रयासरत हैं। इस समय हमारा कोटा शहर विकराल परिस्थितियों से गुजर रहा है तो हम सभी के प्रयास, सम्बल और मेहनत से ही इस महामारी से मुकाबला कर सकेंगे। लोगों के जीवन को बचाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्लाज्मा देकर सहयोग करना चाहिए। उन्होंने बताया कि प्लाज्मा देने या अन्य जानकारी के लिए 9241017071 पर सम्पर्क कर सकते हैं।