Xiaomi Mi 11 Lite लॉन्च करने की तैयारी में, जानें कीमत एवं फीचर्स

0
566

नई दिल्ली। Xiaomi ने पिछले महीने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 को पेश किया था। वहीं, इस सीरीज के टॉप-एंड वेरियंट Mi 11 Pro फरवरी में लॉन्च हो सकता है। कंपनी की इस फ्लैगशिप सीरीज से जुड़ी जो ताजा खबर आ रही है, उसके मुताबिक कंपनी आजकल Mi 11 Lite स्मार्टफोन पर काम कर रही है। यह Mi 11 का टियर डाउन वेरियंट है और हाल में इसके कुछ स्पेसिफिकेशन्स और रेंडर लीक हो गए हैं।

लीक के मुताबिक इस फोन में पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन मिलेगा। यह सेल्फी कैमरा कट-आउट फोन में ऊपर बाईं तरफ मौजूद रहेगा। फोन के बॉटम में पतला चिन दिया गया है। बैक पैनल की बात करें तो यहां आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जो स्क्वेयर शेप कैमरा यूनिट के अंदर मौजूद होगा। फोन के रियर में दिए गए तीन कैमरे में से दो काफी बड़े हैं, जबकि एक छोटा है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल और एक 5 मेगापिक्सल का सेंसर मिल सकता है।

6जीबी रैम और 120Hz रिफ्रेश रेट:फोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ फुल एचडी+ IPS एलसीडी पैनल दिया जा सकता है। डिस्प्ले का साइज क्या होगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी इस फोन को 6जीबी रैम औप 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है।

पोको F2 के नाम से कर सकता है एंट्री: टिप्स्टर अभिषेक यादव के मुताबिक Mi 11 Lite भारत में Poco F2 के नाम से लॉन्च हो सकता है। कंपनी ने इस फोन को टीज करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 732G SoC प्रोसेसर के साथ 4,250mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले भी दिया जा सकता है।

कीमत: Mi 11 Lite के रेंडर को वियतनाम के यूट्यूबर The Pixel ने लीक किया है। इस फोन की कीमत भारतीय रुपये के हिसाब से 23,600 रुपये से लेकर 25,200 रुपये के बीच हो सकती है। कंपनी इस फोन को इस साल मार्च के आखिर में लॉन्च कर सकती है। फोन ब्लू और ब्लैक कलर वेरियंट में आ सकता है।