अनिश्चितकालीन कोटा बंद टला, सिर्फ 8 जनवरी को ही रहेगा बंद

0
912

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ की साधारण सभा की बैठक आज पुरुषार्थ भवन गोबरिया बावड़ी चोराहा रोड नंबर 5 पर संपन्न हुई। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि तीन घन्टे तक चली बैठक में शहर के व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों के अध्यक्ष एवं महामंत्रियों ने भाग लिया । जैन में माहेश्वरी ने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ द्वारा चलाई जा रही मुहिम के तहत 8 जनवरी से अनिश्चितकालीन कोटा बंद का निर्णय लिया गया था, जिस पर पुनः 5 जनवरी को साधारण सभा की बैठक आयोजित कर अंतिम रूप देने के का निर्णय शामिल था।

आज उसी के तहत साधारण सभा की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए एवं केंद्र एवं राज्य सरकार के सकारात्मक रुख को देखते हुए अनिश्चितकालीन कोटा बंद को टालते हुए 8 जनवरी को 1 दिन का सांकेतिक बंद रखे जाने का अंतिम निर्णय सर्व सम्मति से हुआ। साथ ही यह भी निर्णय हुआ कि 15 जनवरी तक कोचिंग स्कूल खोलने एवं नाइट कर्फ्यू हटाने की घोषणा नहीं होती है तो कोटा व्यापार महासंघ पुनः साधारण सभा की बैठक बुलाकर आगे के आंदोलन की रणनीति तय करेगा, जिसमें अनिश्चितकालीन कोटा बन्द भी किया जा सकता है।

बंद का पब्लिक केरियर ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यभान सिंह, दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता सचिव इशांत अरोडा निर्वाचित अध्यक्ष जम्बू कुमार जैन एवं हाडोती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष राजेश गुप्ता, गुमानपुरा दुकानदार संघ के अध्यक्ष संजय शर्मा ,जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश जैन ,पुरानी धान मंडी थोक व्यापार संघ के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ,रामपुरा व्यापार संघ के अध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता एवं भीम मंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र चावला ने सहित कई संगठनों समर्थन किया है।

ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के सचिव ईश्वर गंभीर, ऑटोमोबाइल स्पेयर पार्ट्स डीलर एसोसिएशन के सचिव विकास शर्मा, मेंन तलमंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश भटनागर, महावीर नगर व्यापार संघ के अध्यक्ष अनिल नन्दवाना सचिव अनिल अरोड़ा छावनी चौराहा व्यापार संघ के अध्यक्ष यश मालवीय ,छावनी व्यापार संगठन के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, कोटा टाइल्स डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राम मंत्री ,शॉपिंग सेंटर व्यापार संघ के अध्यक्ष हरीश टेकवानी ने भी कोटा बंद को पूर्ण समर्थन किया है।

बैठक को संबोधित करते हुए चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष शुभम अग्रवाल,पूर्व अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा, कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष नवीन मित्तल, कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि कोचिंग सेंटर के बंद होने से पिछले 10 माह से सभी हास्टल व्यवसायी घोर विपत्ति के संकट से गुजर रहे हैं।

बैठक के अन्त में कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष सत्यभान सिंह ने सभी व्यापारियों, उद्यमियों एवं आमजन से 8 जनवरी के कोटा बंद को सफल बनाने की अपील की है ।

स्कूल भी बंद रहेंगे
प्राइवेट स्कूल वेलफेयर सोसायटी के महासचिव संजय शर्मा ने भी कोटा व्यापार महासंघ के 8 तारीख के कोटा बंद को अपना पूर्ण समर्थन देते हुए कहा कि शहर के समस्त निजी स्कूल भी बंद रहेंगे।