Samsung Galaxy M02s अगले सप्ताह होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
559

नई दिल्ली। Samsung भारत में साल 2021 का पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इसे Samsung Galaxy M02s के नाम से जाना जाएगा। इस फोन की भारत में अगले हफ्ते लॉन्चिंग होगी। यह Samsung का एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन होगा। जिसकी कीमत 10,000 रुपये से कम होगी। बता दें कि यह पहला मौका है, जब Samsung की तरफ से किसी 4GB रैम वाले Galaxy स्मार्टफोन को भारत में 10,000 रुपये से कम कीमत में पेश किया जा रहा है। Samsung Galaxy M02s स्मार्टफोन को भारत में ई-कॉमर्स साइट Amazon के अलावा देशभर के रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशन्स
अगर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Samsung Galaxy M02s स्मार्टफोन में 5000mAh की दमदार बैटरी मिलेगी। वही स्क्रीन की बात करें, तो फोन में 6.5 इंच का बड़ा डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट 3GB रैम 32GB स्टोरेज और 4GB रैम 64GB स्टोरेज में लॉन्च किया जाएगा। प्रोसेसर के तौर पर स्मार्टफोन में Snapdragon 450 का इस्तेमाल किया जा सकता है। आमतौर पर Samsung की तरफ से बजट स्मार्टफोन में इन-हाउस Exynos प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन Samsung Galaxy M02s स्मार्टफोन में Samsung ने Snapdragon 450 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा।

Galaxy M सीरीज
Samsung Galaxy M सीरीज के स्मार्टफोन की भारत में काफी डिमांड रहती है। शायद इसी के चलते पिछले साल तीसरी तिमाही में कंपनी को टॉप रैंकिंग हासिल करने में मदद मिली है। Samsung ने साल 2020 में M सीरीज के करीब 1.5 करोड़ स्मार्टफोन को भारत में बेचा है, जिसकी कुल कीमत 2.5 बिलियन डॉलर रही है। Samsung की पिछले साल के मुकाबले साल 2020 की तीसरी तिमाही में ग्रोथ करीब 38 फीसदी रही थी। इस दौरान कंपनी ने करीब 1.21 करोड़ यूनिट की शिपमेंट की थी। Samsung का ग्लोबल स्तर पर भारत में बड़ा मार्केट है।