कोरोना पर नियंत्रण के लिए बूंदी एवं बारां जिले की सीमाएं भी सील

0
1335

कोटा। कोरोना पर नियंत्रण के लिए शहर से बूंदी जिले के जरिए जयपुृर जाने का रास्ता व कोटा से बारां होकर मध्यप्रदेश जाने का रास्ता प्रशासन व पुलिस ने पूरी तरह सील कर दिया है। टोल नाकों पर बेरीकेडिंग कर दी गई है। इसके अलावा यहां से बिना अनुमति निकलने वालों को प्रशासन की ओर से पकड़े जाने पर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि बारां व बूंदी जिले के वैकल्पिक रास्तों को खोदना शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा यहां पुलिस जाप्ता भी तैनात किया गया है। जो वहां से बिना अनुमति गुजरने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। गौरतलब है बूंदी जिला कोरोना रोगी नहीं होने से ग्र्रीन जोन में है। एेसे में जिला व पुलिस प्रशासन इसे सुरक्षित बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है, वहीं कोटा प्रशासन व पुलिस कोटा को रेड जोन से ग्रीन जोन बनाने की कोशिश कर रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय राजेश मील ने बताया कि कोटा से बूंदी व बारां जिले की सीमाएं सील की जा चुकी है। कोटा सिटी पुृलिस कोटा ग्रामीण पुलिस के तालमेल व लोगों के आवश्यक कार्य को देखते हुए जिले के भीतर आने जाने की अनुमति दे रही है। इसके अलावा अन्य जिलों व अन्य राज्यों की अनुमति जिला कलक्टर कार्यालय के जरिए जारी की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि बारां व बूंदी जिले की सीमाओं में अनुमति के प्रवेश का प्रयास करने पर प्रशासन व पुलिस की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बिना अनुमति घूमने में मामले में गिरफ्तार, वाहन की मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जमा करने व 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करने का कदम भी उठाया जा सकता है।

किशोरपुरा थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ओम कसेरा ने शनिवार को एक आदेश जारी कर थाना किशोररपुरा क्षेत्र में स्थित बकरा मण्डी को केन्द्र बिन्दु मानते हुए जीरो मोबेलिटी कर्फ्यू घोषित किया गया है। बकरा मण्डी मस्जिद के पीछे का चौराहा, अमन बच्चा वाली गली,.आलम भाई के मकान के पास,.सुलभ कॉम्पलेक्स के पीछे साजीदेहडा, .अल्ताफ हुसैन का मकान व आस-पासए के क्षेत्र को जीरो मोबेलिटी क्षेत्र घोषित कर कर्फ्यू लगा दिया है। गौरतलब है कि शनिवार को सुबह आई रिपोर्ट में थाना क्षेत्र के बकरा मंडी में एक पॉजिटिव मामला सामने आया था।