रंगबाड़ी क्षेत्र में कोरोना योद्धाओं का किया जबरदस्त स्वागत

0
521

कोटा। रंगबाड़ी क्षेत्र में आज सफाई कर्मी कोरोना योद्धाओं का जोरदार स्वागत किया गया । जैसे ही कोरोना योद्धाओं ने मोहल्ले में प्रवेश किया वैसे ही मोहल्ले वालों ने कोरोना योद्धाओं का फूलों की बरसात करके ताली बजाकर जोरदार स्वागत किया।

कोरोना योद्धाओं की टोली जब मोहल्ले में घूम रही थी तब सभी मोहल्ले वाले भारत माता की जय जय कार कर रहे थे और सफाई कर्मी कोरोना योद्धाओं पर छतों से व घर के मेन गेट पर खड़ी होकर फूलों की बरसात कर रहे थे। इतना सम्मान पाकर कोराना योद्धाओं की भी खुशी से आंखें नम हो गई और वह भी सभी भाई बहनों को हाथ जोड़कर प्रणाम करने लगे। उसके बाद कोराना योद्धाओं को जलपान करवाया गया एवं सभी को मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए ।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के आह्वान पर व उपभोक्ता भंडार के चेयरमैन हरिकृष्ण बिरला के दिशा निर्देशों के अनुसार चल रहे कार्यक्रम कोई भूखा न सोए की व्यवस्था देख रहे महेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि रंगबाड़ी क्षेत्र में अभी तक 12 सौ गरीब जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री का वितरण किया जा चुका है ।

अभी तक रंगबाड़ी क्षेत्र में जो राशन सामग्री का वितरण हुआ है वह ऐसे गरीब जरूरतमंद परिवारों को जिनको राशन की बहुत आवश्यकता थी उनको चिन्हित करके पूरा यह मिशन तैयार किया गया है। इस मिशन को सफल बनाने के लिए बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।

इस मिशन से जुड़ी टीम पहले मोहल्ले की गली में जरूरतमंद गरीब परिवारों को चिन्हित करती है और उस परिवार के मुखिया का मोबाइल नंबर लेकर आती है। उसके बाद उस परिवार के मुखिया को फोन किया जाता है और उसको एक स्थान चिन्हित करके वहां बुलाया जाता है। वहां पर उसको राशन सामग्री का वितरण किया जाता है। इससे सोशल डिस्टेंसिंग भी बनी रहती है और अनावश्यक भीड़ भी नहीं जुड़ती है।

इस मिशन में प्रमुख रूप से महेंद्र सिंह चौधरी ,जागेश्वर सिंह चौहान प्रदीप शर्मा, बलराम अभिषेक रामचंद्र नागर ,रोहित बंसल रामविलास मीणा प्रमुख कार्यकर्ताओं के तौर पर काम कर रहे हैं। इस अवसर पर लुहावद पूर्व सरपंच रफीक पठान ,बद्री प्रकाश आर्य व इटावा देहात मंडल अध्यक्ष राजेंद्र मीणा(बनवारी ) सुदेश भदोरिया (लाला बना ) राधेश्याम गुप्ता, संत सिंह अजिमल, राजेश माहेश्वरी, अनिल विजय, किशन सिंह तेजपाल सिंह राठौड़, देवीलाल गुर्जर महेश वर्मा, रामबाबू बंसल भी उपस्थित थे