कोरोना से बचाव के लिए युवाओं ने खुद ही किया पूरी कॉलोनी को सैनिटाइज

0
665

कोटा। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए युवाओं ने खुद ही सख्त कदम उठाए हैं। इसके तहत केसर बाग में बाहर के लोगों का बिल्कुल प्रवेश बंद कर दिया है। इसके अलावा युवाओं ने स्प्रे मशीन लाकर पूरी कॉलोनी को सैनिटाइज किया।

इन युवाओं ने केसरबाग, कोयला बाग, बजरंग नगर,की कई गलियों में जाकर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया। बजरंग नगर निवासी जावेद अख्तर, केसर बाग निवासी साबिर गोरी,शोएब गोरी व मुफीद रजा,ने कोटा नगर निगम से सोडियम हाइपोक्लोराइट लाकर इन गलियों में मशीन के द्वारा घर-घर जाकर स्प्रे व छिड़काव किया।

इसके अलावा केसर बाग विकास समिति द्वारा पिछले चार-पांच दिनों से बाहरी लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए कॉलोनी के मुख्य दरवाजों पर बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया। एक गेट पर बैरियर लगाकर वहां पर सुरक्षा गार्ड बिठा दिया। बाहरी लोगों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं। कैसरबाग विकास समिति के अध्यक्ष रफीक पठान एवं महामंत्री जोधराज नागर ने बताया कि इस कॉलोनी में कोरोना जैसी महामारी का प्रवेश नहीं हो इसके लिए कॉलोनी में बाहरी लोगों का प्रवेश पूरी तरह से रोक दिया है।

कॉलोनी निवासी इंजीनियर हाजी खलील अहमद,नईमुद्दीन गुड्डू, अध्यापक मनोज भारद्वाज, लेक्चरार गुलाम रसूल, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी एआर आजाद, पूर्व अध्यापक बाबूलाल नागर, हफीज भाई कंपाउंडर, माइंस ऑनर मांगू खा इंदर राज गुर्जर, सलीम खान सहित सभी कॉलोनियों के निवासियों ने कोरोना को हराने के लिए यह कदम उठाए हैं। साथ ही इन इलाकों में रहने वाले गरीबों की सहायता के लिए भी राशन की व्यवस्था की है।