Realme 5i का नया वेरियंट भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

0
823

नई दिल्ली। स्मार्टफोन ब्रैंड रियलमी की ओर से भारत में Realme 5i इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था और इस डिवाइस की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है। फोन का 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट ही अब तक उपलब्ध था और अब कंपनी की ओर से फोन का नया वेरियंट इंडियन मार्केट में उतारा गया है। रियलमी अब इसी डिवाइस को 4 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लेकर आया है। इस वेरियंट को भी बजट सेगमेंट में खरीदा जा सकेगा।

कीमत और स्पेसिफिकेशंस
Realme 5i के लेटेस्ट वेरियंट को 9,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। नए वेरियंट को अब ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और रियलमी इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। पिछले मॉडल की तरह इसमें नए वेरियंट को भी अक्वा ब्लू और फॉरेस्ट ग्रीन कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकेगा। रियलमी वेबसाइट पर लिस्टेड ऑफर्स की बात करें तो इसपर 500 रुपये 5 प्रतिशत सुपर कैश MobiKwik से पेमेंट करने पर मिलेगा और रिलायंस जियो नेटवर्क पर 7,550 रुपये के बेनिफिट्स यूजर्स को ऑफर किए जा रहे हैं।

फ्लिपकार्ट पर ऐक्सिस बैंक बज क्रेडिट कार्ड से यह डिवाइस खरीदने पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा। वहीं, फ्लिपकार्ट ऐक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जा रहा है। साथ ही पुराना डिवाइस एक्सचेंज करने पर फोन पर 9,750 रुपये तक डिस्काउंट बायर्स को मिल सकता है।

Realme 5i के स्पेसिफिकेशंस
रियलमी के इस बजट स्मार्टफोन में 720×1600 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.52 इंच का एचडी+ इन-सेल डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ आने वाले इस फोन में ऐंड्ऱॉयड 9 पाई पर बेस्ड ColorOS 6.0.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/A-जीपीएस, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन मिलते हैं।

फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है जो 10 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।