रेनो डस्टर एसयूवी का नया अवतार भारत में जल्द ही, सामने आई पहली झलक

0
13

नई दिल्ली। एक बार फिर रेनो डस्टर लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। जी हां, क्योंकि बहुत जल्द रेनो डस्टर एसयूवी का नया अवतार मार्केट में देखने को मिल सकता है। नई जेन की रेनो डस्टर 3-लाइन एसयूवी हो सकती है। रेनो की डस्टर एसयूवी बिग डेसिया एसयूवी के रूप में भारत में लॉन्च हो सकती है। इसे हाल ही में पेरिस मोटर शो से पहले ही टीज किया गया है।

कारवाले की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2024 पेरिस मोटर शो में इसके आधिकारिक डेब्यू से पहले डेसिया के बिगस्टर एसयूवी के उत्पादन वैरिएंट की पहली झलक सामने आई है। यह डस्टर का 3-लाइन वैरिएंट है। 2025 के दौरान रेनो और निसान दोनों इस एसयूवी को लॉन्च कर सकती हैं। इसमें रेनो डस्टर के जैसा इंजन और गियरबॉक्स देखने को मिल सकता है।

6 और 7-सीटर ऑप्शन में आएगी SUV
इस बिग एसयूवी को अलग फ्रंट फेशिया मिल सकता है। कंपनी इसमें अलॉय व्हील्स ऑफर कर सकती है। तीसरी लाइन में कंफर्ट देने के लिए कंपनी इस एसयूवी को थोड़ी लंबा कर सकती है। इसमें डस्टर के पावरट्रेन, फीचर लिस्ट और इंटीरियर लेआउट का यूज करने की उम्मीद है। रेनो इसे 6-सीटर और 7-सीटर दोनों लेआउट में पेश कर सकती है।

किससे होगा मुकाबला?
रेनो और निसान इस कार को C-सेगमेंट में लाने में एक बड़ी भूमिका निभाएंगी। अपने सेगमेंट में ये एसयूवी हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, होंडा एलेवेट, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, फॉक्सवैगन टाइगुन और स्कोडा कुशाक जैसी एसयूवी से सामना करेगी।