राइजिंग राजस्थान के तहत सभी एमओयू को धरातल पर उतारा जाएगा: कलेक्टर

0
10

औद्योगिक एवं पर्यटन क्षेत्र के लिए निवेशक आगे आएं: अशोक माहेश्वरी

कोटा। राइजिंग राजस्थान को लेकर कोटा में 9 अक्टूबर को इन्वेस्टर सम्मिट का आयोजन हो रहा है। कोटा व्यापार महासंघ, दी एसएसआई एसोसियेशन एवं होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान कोटा डिवीजन इसमें अपनी पूरी भागीदारी निभा रहा है।

पयर्टन एवं औद्योगिक क्षेत्र के निवेशकों को आगे ला रहा है, जिसके तहत आज कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी की अगवाई मे इंटीग्रेटी बायो फ्यूल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अमित खंडेलवाल एवं अंकुश गुप्ता ने कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी को प्रोजेक्ट की पूरी कार्य योजना सौंपते हुए बताया कि सरकारी स्तर के सभी तरह के सहयोग हमें प्रदान किये जाएं। हम आने वाले 6 माह में इस प्रोजेक्ट की शुरुआत कर रहे हैं।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने जिला कलेक्टर को अवगत कराया कि राइजिंग राजस्थान के तहत कोटा से औद्योगिक एवं पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने वाले सभी निवेशकों का यही कहना है कि संबंधित सरकारी विभागों से अगर पूर्ण सहयोग मिलता है तो हम हमारे प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू करने का प्रयास करेंगे।

माहेश्वरी ने बताया कि होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान कोटा डिवीजन के प्रयासों से 14 से अधिक निवेशक करीब 535 करोड़ का निवेश करने के लिए तैयार हैं, जिसमें कोटा -बूंदी रोड, कोटा- बारां रोड एवं कोटा -झालावाड़ रोड पर मौजूद ग्रामीण क्षेत्रों में भी होटल रिसोर्ट बनाने के लिए निवेशक आगे आए हैं। उन्होंने बताया कि आज भी फेडरेशन के प्रयासों से कोटा -बांरा रोड पर मौजूद पोलाई कला गांव में कौशलम् फॉर्म एंड रिसोर्ट के नाम से 20 करोड़ का MOU साइन किया गया है।

माहेश्वरी ने बताया कि 14 प्रोजेक्ट जो आए हैं, उनमें से 13 निवेशकों के पास जमीन उपलब्ध है। उन्होंने जिला कलेक्टर को बताया कि सभी विभागीय खानापूर्ति सरल प्रक्रिया के तहत निर्धारित समय में पूरी कर ली जाती है, तो शीघ्र इन सभी प्रोजेक्ट को पूरा किया जा सकता है। फेडरेशन वर्तमान में पर्यटन विकास के लिए चल रही मुहिम को सफल बनाने के लिए कोटा में इस तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर की आवश्यकता महसूस की जा रही है।

वर्तमान में कोटा में होटल समूह के बड़े ग्रुप जिसमें सरोवर प्रीमियम अनंता लेमन टी फ्रन जैसे ग्रुप आ चुके हैं और कई बड़े ग्रुप कोटा में निवेश करने के लिए आगे आ रहे हैं जिससे कोटा औद्योगिक एवं पर्यटन विकास की ओर अग्रसर हो रहा है।

कलेक्टर गोस्वामी ने भरोसा दिलाया कि की कोटा को औद्योगिक एवं पर्यटन क्षेत्र में विकसित करने के राइजिंग राजस्थान के तहत राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है, जिसके तहत निवेशकों को संपूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा। हमारा प्रयास होगा कि एमओयू के तहत इन सभी प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारा जाएगा।

इससे क्षेत्र में औद्योगिक एवं पर्यटन विकास को गति प्रदान की जा सकेगी। माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों, उद्यमियों और सभी होटल व्यवसाइयों से आग्रह किया है कि राइजिंग राजस्थान के तहत औद्योगिक एवं पर्यटन के क्षेत्र मे अपना निवेश करें, जिसमें प्रदान की जा रही छूटों एवं सरल प्रक्रिया का फायदा उठाकर अपने व्यापार उद्योग का विकास करें।