शाओमी का पेमेंट ऐप Mi Pay गूगल प्ले स्टोर पर

0
637

नई दिल्ली। Xiaomi का पेमेंट ऐप Mi Pay गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। शुरुआत में यह शाओमी फोन में प्री-लोडेड आता था। प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो जाने से अब शाओमी स्मार्टफोन न इस्तेमाल करने वाले यूजर भी इसे डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकेंगे। यह UPI बेस्ड पेमेंट ऐप है। इसके जरिए यूजर पैसे ट्रांसफर करने के साथ ही रिचार्ज और बिल पेमेंट जैसे काम कर सकेंगे। शाओमी ने Mi Pay आईसीआईसीआई बैंक के साथ पार्टनरशिप में तैयार किया है।

दूसरे पेमेंट ऐप्स को देगा टक्कर
शाओमी Mi Pay इंडस्ट्री में पहले से मौजूद गूगल पे, पेटीएम, फोन पे जैसे पेमेंट ऐप्स को कड़ी टक्कर दे सकता है। यूजर मी पे को UPI के जरिए अपने मौजूदा बैंक अकाउंट से लिंक कर सकते हैं। इससे उन्हें मोबाइल पेमेंट करने की सहूलियत मिल जाती है। यह बिल्कुल गूगल पे की तरह की काम करता है। मी ऐप के जरिए यूजर UPI ID या बैंक अकाउंट नंबर के में पैसे मंगा और भेज सकते हैं।

QR कोड कर सकेंगे जेनरेट
मी ऐप में शाओमी ने यूपीआई पेमेंट अक्सेप्ट करने वाले ऑफलाइन स्टोर्स के लिए भी सपॉर्ट दिया है। यूजर यहां आसानी से अपने यूटिलिटी बिल्स भर सकते हैं। यह ऐप ट्रांजैक्शन हिस्ट्री भी बताता है। पेमेंट को सिक्यॉर करने के लिए QR कोड भी जेनरेट कर सकते हैं।

ऐंड्रॉयड 4.2 और ऊपर के वर्जन पर करेगा काम
कंपनी ने भारत में इस ऐप को मार्च 2019 में लॉन्च किया था। शुरुआत में यह ऐप MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम को दिया जा रहा था। यूजर्स को शाओमी Mi Pay का काफी इंतजार था। इसी को ध्यान में रखते हुए शाओमी ने इसे गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया है। यह ऐप ऐंड्रॉयड 4.2 और उससे ऊपर के वर्जन पर इंस्टॉल किया जा सकता है।