Samsung Galaxy Tab A 8.0 लॉन्च, जानिए खासियत

0
510

नई दिल्ली। सैमसंग गैलेक्सी टैब A 8.0 मेटैलिक डिजाइन और 16.10 आस्पेक्ट रेशियो के साथ लॉन्च हो गया। यह कंपनी की गैलेक्सी टैब A सीरीज का प्रॉडक्ट है। डेली यूज के लिए यह एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है। इस टैब में 5,100mAh बैटरी भी दी गई है। कंपनी ने इस टैब की कीमत अभी तक नहीं बताई है। टैब की उपलब्धता के बारे में भी कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। सैमसंग का यह टैब यूट्यूब प्रीमियम और स्पॉटिफाई प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

Samsung Galaxy Tab A 8.0 के स्पेसिफिकेशंस
यह टैब वाई-फाई ओनली और Wi-Fi + LTE वेरियंट में मिलेगा। इन दोनों वेरियंट्स में किड्स होम मोड (Kids Home mode) प्रीलोडेड आता है। यह मोड चाइल्ड फ्रेंडली इंटरफेस के साथ आता है। इस मोड को क्विक पैनल से इनेबल किया जा सकता है।

इस टैब में फैमिली शेयर फीचर भी दिया गया है। इस फीचर के जरिए आसानी से शेड्यूल्स, नोट्स, फोटोज और रिमाइंडर्स शेयर किए जा सकते हैं। टैब में मेटैलिक डिजाइन दिया गया है जो ब्लैक और सिल्वर कलर ऑप्शन में आता है। बाकी फीचर की बात करें तो इस टैब में ऐंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

टैब में 8 इंच WXGA डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉलूशन 1280×800 पिक्सल है। इस TFT डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 16:10 है। टैब में 2GB रैम मौजूद है। 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज इस टैब में मौजूद है जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। टैब में 8MP रियर कैमरा और 2MP फ्रंट कैमरा दिया गया है।