WhatsApp पर अब Night Mode फीचर, Viral हो रहे हैं ये स्क्रीनशॉट

0
650

नई दिल्ली। WhatsApp इन दिनों अपने डार्क मोड फीचर की वजह से चर्चा में है। जी हां लगातार खबरें आ रही हैं कि WhatsApp जल्द ही इस फीचर को ऑफिसियली लॉन्च कर सकती हैं। WhatsApp ने ऐप के सेटिंग्स मेन्यू के सेक्शन में डार्क मोड लागू कर दिया है, लेकिन इसका इस्तेमाल फिलहाल केवल बीटा यूजर्स ही कर सकते हैं। एक खबर ये भी आ रही है कि कंपनी डार्क मोड फीचर को नाइट मोड फीचर के नाम से पेश करेगी। इस नए फीचर को बेहतर बनाने के लिए कंपनी इस पर लगातार काम कर रही हैं।

व्हाट्सऐप के फीचर पर नजर रखने वाले WABetaInfo ने डार्क मोड फीचर के कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं, जो काफी वायरल हो रहे हैं। इस स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है कि WhatsApp पर डार्क मोड कैसे दिखाई देगा। बता दें कि WhatsApp पिछले काफी समय से अपने प्लेटफॉर्म पर डार्क मोड फीचर को लेकर काम कर रहा है। कंपनी जल्द ही इस फीचर को रोलआउट कर सकती है। इस फीचर को लेकर WABetaInfo ने एक नया स्क्रीनशॉट शेयर किया है। हालांकि, WhatsApp ने यह साफ नहीं किया है कि यह फीचर कब तक यूजर्स के लिए लाइव किया जाएगा।

पूरी तरह से रोलआउट नहीं हुआ है
WABetaInfo की पोस्ट के मुताबिक, फिलहाल WhatsApp ने अपने बीटा वर्जन 2.19.139 में यह फीचर दिया है। WhatsApp कंपनी के अनुसार अभी ऐसे कई सेक्शन्स हैं जो नाइट मोड के मुताबिक नहीं है। ऐसे में यह फीचर यूजर्स तक पूरी तरह से रोलआउट होने में कुछ समय और लग सकता है। बता दें कि, YouTube, Twitter और Facebook Messenger जैसी ऐप पर डार्क मोड फीचर दिया जा चुका है।

क्या है डार्क मोड फीचर
बता दें कि, डार्क मोड फीचर आपकी ऐप के बैकग्राउंड को बदल देता है। स्क्रीन पर मौजूद सभी एलीमेंट्स को यह मोड ब्लैक या ग्रे कर देता है। इस मोड को अप्लाई करने के बाद आप किसी भी टेक्सट को और आसानी से पढ़ सकते हैं। बेहतर कॉन्ट्रास्ट की वजह से यूजर की आखों को नुकसान भी नहीं होता है। यह मोड उन यूजर्स के लिए सही है जो लोग अंधेरे में काम करना पसंद करते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, डार्क मूड के बाद WhatsApp आने वाले दिनों में कॉल सेक्शन में वॉयस और वीडियो कॉल के सिंबल्स में भी बदलाव कर सकता है। इन सिंबल्स को ग्रीन के बजाय व्हाइट किया जा सकता है।