रिलायंस इंडस्ट्री दिवाली से पहले देगी बोनस शेयर का तोहफा, कल होगा बड़ा ऐलान

0
7

नई दिल्ली। Reliance Industries Bonus Share: अगर आप रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयरहोल्डर हैं तो कल आपके लिए भारत की सबसे बड़ी मार्केट कैप वाली कंपनी बड़ा ऐलान करने जा रही है। 14 अक्टूबर 2024 को रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डारयेक्टर्स की मीटिंग होगी। रिपोर्ट्स का मानना है कि 14 अक्टूबर को बोर्ड बोनस शेयर जारी करने की रिकॉर्ड डेट को अंतिम रूप दे सकता है।

दरसअल, 5 सितंबर को रिलायंस के बोर्ड ने 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी थी। 1:1 बोनस शेयर का मतलब यह है कि जिन निवेशकों ने रिलायंस के शेयरों में निवेश किया है, उनके हर एक शेयर पर एक शेयर फ्री में यानी बोनस के तौर पर मिलेगा।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, त्योहारी सीजन के साथ बोनस जारी करना भारत के शेयर बाजार में किसी कंपनी के लिए बड़ी बात होती है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से निवेशकों के लिए यह दिवाली के पहले का गिफ्ट हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक बोनस शेयर देने के लिए कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

10 रुपये की फेस वैल्यू पर मिलेगा शेयर
रिलायंस के शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर निर्धारित की गई है। यानी मौजूदा प्रत्येक एक शेयर पर 10 रुपये फेस वैल्यू का नया इक्विटी शेयर जारी किया जाएगा। रिकॉर्ड डेट का ऐलान अगर 14 अक्टूबर को कंपनी करती है तो इसका सीधा फायदा उन निवेशकों को मिलेगा, जिनका शेयर रिलायंस में रिकॉर्ड डेट के दिन मौजूद है।