राजस्थान में 14-15 अक्टूबर को इन जिलों में बारिश, आंधी और बिजली गिरने का अलर्ट

0
6

जयपुर। Rajasthan Weather : राजस्थान में मौसम की आंखमिचौली जारी है। ऐसे में जब मौसम आमतौर पर शुष्क रहता है, सूबे के कई हिस्सों में आंधी और बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान के कुछ हिस्सों में मध्यम स्तर की बारिश भी देखी जा सकती है। इसको लेकर यलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो 14 अक्टूबर को भी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मौसम खराब रह सकता है।

मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी हवाओं की वजह से उदयपर, कोटा, अजमेर, भरतपुर, जयपुर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में एक दो दिन तक बादल छाए रहेंगे। गरज और आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही कहीं-कहीं पर हल्की और कुछ जगहों पर मध्यम स्तर की बारिश होगी। उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ 15 अक्टूबर तक भी मौसम खराब रह सकता है। राजस्थान के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई-माधोपुर, सिरोही, टोंक और बाड़मेर जिलों में तेज हवाओं के साथ वज्रपात और बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया है।

बांसवाड़ा, डुंगरपुर और उदयपुर जिलों के कुछ हिस्सों में जोरदार बारिश भी देखी जा सकता है। इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने 14 अक्टूबर को अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डुंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई-माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर जिलों में तेज हवाओं के साथ वज्रपात और बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने 15 अक्टूबर को बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डुंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और उदयपुर जिलों में तेज हवाओं के साथ वज्रपात और बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है।